CS और DGP ने हल्द्वानी के हालातों पर की हाई लेवल बैठक,अधिकारियों को दिए निर्देश..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में हालातों का जायज़ा लेने के लिए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के साथ प्रदेश के डी.जी.पी.अभिनव कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में घायलों के हाल जानने के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करी।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में उपद्रव बवाल और आगजनी की भयंकर घटना के दूसरे दिन हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और डीजीपी हल्द्वानी पहुँचे और दंगाग्रस्त इलाके का मुआयना किया। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति का निरीक्षण करते हुए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जिलाधिकारी और एसएसपी सहित अन्य अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए हैं। मीडिया से बात करते हुए चीफ सेक्रेटरी राधा रतूड़ी ने बताया कि पूरे हालात पर नियंत्रण है दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन होगा ग्राउंड रिपोर्ट देखने के बाद वह पूरी सिचुएशन को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे और उसके बाद ही आगे के निर्णय लिए जायेंगे। फिलहाल दोषियों का चिन्हीकरण और गिरफ्तारी का कार्य चल रहा है। पूरे दंगाग्रस्त

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा में आस्था का सैलाब,यमुनोत्री में भारी हुजूम से ऐसा जाम_हैरान करने वाला Video

जिलाधिकारी ने एक पत्रकार वार्ता कर बताया कि सरकारी जे.सी.बी.और वाहनों को जलाया गया है। कहा कि इसे साम्प्रदायिक न बनाया जाए। कर्फ्यू लागू किया गया है इसलिये हालात सुधरने तक किसी को भी संवेदनशील क्षेत्र में प्रवेश की अनुमाती नहीं रहेगी।

आज सवेरे करीब 10.30 बजे मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डी.जी.पी.अभिनव कुमार और ए.डी.जी.लॉ एंड आर्डर ए.पी.अंशुमान हेलीकाप्टर से एफ.टी.आई.के हैलीपेड पर उतरे। उन्होंने डी.आई.जी.योगेंद्र रावत, जिलाधिकारी वंदना सिंह और एस.एस.पी.प्रह्लाद सिंह मीणा आदि जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बन्द कमरे में हालातों पर मंत्रणा की। सभी ने पहले सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल जाना और फिर उपद्रवियों द्वारा जलाई गई वनभूलपुरा चौकी का भी निरीक्षण किया।

बताया गया है कि गुरुवार शाम से रात तक कुल 124 लोगघायल हो गए थे जिनका बेस और सुशील तिवारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसमें, अतिक्रमण तोड़ने गए नगर निगम, पुलिस कर्मी और मीडिया के लोग शामिल हैं। हालांकि मौतों की संख्या को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ रही है और प्रशासन भी कोई सूचना देने से कन्नी काट रहा है। संवेदनशील वनभूलपुरा क्षेत्र में घुसने की किसी को भी अनुमती नहीं दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड हाईकोर्ट चीफ जस्टिस से मिले अधिवक्ता_कोर्ट शिफ्टिंग पर होगा बार जनमत...

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि उन्होंने हालातों का जायज़ा ले लिया है जिसे मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा। सरकार उसके बाद ही कोई फैसला लेगी। डी.जी.पी.अभिनव कुमार ने कहा कि हालातों को काबू में ले लिया गया है। माहौल थोड़ा संवेदनशील है लेकिन जल्द कंट्रोल कर लिया जाएगा।


हल्द्वानी पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि सरकार के खिलाफ अगर कोई भी कार्यवाही होगी तो अराजकतत्वों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने स्थलीय निरीक्षण का जायजा लेते हुये जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिये आवश्यक दिशा निर्देश। उन्होंने कहा कि शहर के हालात सामान्य है दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्हांेने कहा कि शहर के हालातों से मुख्यमंत्री को अवगत कराने के पश्चात आगे की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  CM धामी कल आ रहे हैं हल्द्वानी..

उन्होंने आम जनता को क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था के लिए सराहना की।सचिव रतूड़ी द्वारा सुशीला तिवारी चिकित्सालय में घायल मरीजों से मुलाकात की। उन्होंने सीएमएस सुशीला तिवारी चिकित्सालय को निर्देश दिये कि मरीजों को उपचार में कोई कोताही ना बरती जाए साथ ही उन्होंने बनभूलपुरा चैकी का भी निरीक्षण कर प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार, जिलाधिकारी वंदना, डीआईजी योगेन्द्र रावत, एसएसपी पीएन मीणा आदि अधिकारी मौजूद थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *