मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा : मौत का कुआं… मासूम को बचाने गए 40 लोग कुएं में गिरे, 4 की मौत, 11 लोग लापता

ख़बर शेयर करें

विदिशा मध्य प्रदेश के विदिशा ज़िले में एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है.. खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि विदिशा ज़िले में गुरुवार को एक आठ साल की बच्ची का रेस्क्यू ऑपरेशन देखने के दौरान करीब 40 लोग कुएं में गिर गए.हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है वहीं 11 लोग अब भी लापता हैं. बताया जा रहा है कि अब तक 16 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है.

गुरुवार देर रात पुलिस ने बताया कि बच्ची के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लोगों की भीड़ कुएं के आस पास जमा हो गई थी. लोगों की भीड़ की वजह से दबाव काफी बढ़ गया था और कुएं भी बाउंड्री टूट गई, जिसके बाद 40 लोग करीब 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरे. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा गया है.

यह भी पढ़ें 👉  आरिश सिद्दीकी बने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार जर्नलिस्ट एसोसिएशन के हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष

धसकने वाले कुएं के पास रहने वाली महिला अनीता ने बताया कि ये कुआं इससे पहले भी दो बार धसक चुका है. इसके धसकने की शिकायत सरपंच से भी कई बार की गई. सरपंच को तस्वीरों के साथ सबूत दिए जा चुके हैं. महिला ने बताया कि सरपंच से पहले जून और फिर जुलाई में रहवासियों ने शिकायत की थी. इन शिकायतों को अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया. अधिकारी सही समय पर जाग जाते तो बड़ा हादसा नहीं होता.

दूसरी ओर गंजबासौदा से पूर्व विधायक निशंक जैन ने भी प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि गंजबासौदा टीआई को हादसे के वक्त फोन लगाया था. लेकिन, उन्होंने उठाया नहीं. हादसे के तुरंत बाद अगर रेस्क्यू शुरू हो जाता तो कई लोगों की जान बच जाती. प्रशासन को कई बार पानी और कुएं को लेकर शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. निशंक जैन की मांग है कि मृतक के परिजन को 10 लाख और नौकरी दी जाए.

यह भी पढ़ें 👉  पहले चरण में 102 सीटों पर वोटिंग के आंकड़े देखिये_EVM में कैद दिग्गजों की किस्मत..

उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दर्दनाक घटना पर दुःख जताते हुए कहा कि गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में लोगों के निधन की दुःखद खबर मिली. उनके शव निकाले जा चुके हैं. सीएम ने सभी मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि  राहत और बचाव कार्य अभी जारी है. वह लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऐलान किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये और घायलों के 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विजिलेंस के छापे में दफ़्तर के अंदर रंगे हाथ पकड़ा गया यह अधिकारी..

घटना को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी चिंता जताई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘विदिशा जिले के गंजबासौदा में कई लोगों के कुएं में गिर जाने का मामला सामने आया है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दुर्घटना से प्रभावित सभी लोग सुरक्षित रहें और प्रशासन उन्हें तत्परता से उपचार मुहैया कराए.’ वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया- ‘बेहद दुखद. मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं. कांग्रेस साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में हर संभव मदद करें.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *