छत्तीसगढ़ : cm ने निकाली डीएम की हेकड़ी..लॉकडाउन के दौरान युवक कों पीटवाना पड़ा भारी,पद से हटाने के जारी हुए निर्देश.. साथ की यह घोषणा…

ख़बर शेयर करें

छत्तीसगढ़ : युवक के थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर पर कार्रवाई: छत्तीसगढ़ CM ने रणबीर शर्मा को सूरजपुर कलेक्टर पद से हटायालॉकडाउन के दौरान कोरोना जांच और ड्यूटी के लिए घर से बाहर निकले लोगों की पिटाई करने वाले सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा की सरकार ने छुट्‌टी कर दी। देशभर में फजीहत के बाद मुख्यमंत्री ने आज सुबह ही IAS को कलेक्टर पद से हटाने का निर्देश दिया।.

आनन-फानन में सामान्य प्रशासन विभाग ने 2012 बैच के अफसर रणबीर शर्मा का स्थानांतरण आदेश जारी कर दिया। उन्हें सूरजपुर कलेक्टर पद से हटाकर मंत्रालय में बुला लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के जंगलों में लगी भीषण आग की चपेट में ITI बिल्डिंग..Video

उन्हें यहां बिना विभाग के संयुक्त सचिव बनाया गया है। उनकी जगह पर गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर का नया कलेक्टर बनाकर भेजा जा रहा है। गौरव कुमार सिंह अभी रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैं।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा,

“सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक के साथ दुर्व्यवहार का मामला उनके संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।” मुख्यमंत्री ने लिखा, “किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड वन विभाग के नए मुखिया के नाम पर लगी मुहर..

इस घटना से क्षुब्ध हूं और मैं नवयुवक और उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं।”वीडियो में कलेक्टर पुलिसकर्मियों से कहते दिखे कि ये रिकॉर्डिंग कर रहा है। देख रहे हो इसे… ये साहब का इशारा था, जिसे खाकीधारी समझ गए। जवान ने डंडा लिया और कलेक्टर के सामने खड़े लड़के की पिटाई कर दी। कलेक्टर ने लड़के का मोबाइल भी पटककर तोड़ दिया। लड़का कहता रहा कि भगवान की कसम ये पर्ची देख लीजिए, मैं टेस्ट करवाकर आ रहा हूं। फिर भी कलेक्टर ये कहकर निकल गए कि इस पर FIR करवाओ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव जारी,चपेट में मैग्नेसाइट फैक्ट्री_बड़ा नुकसान..Video

कलेक्टर ने शनिवार को सूरजपुर के जिस लड़के का मोबाइल पटककर तोड़ दिया था, उसने नया मोबाइल मिलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को दुर्व्यवहार का शिकार नवयुवक को प्रतिपूर्ति के तौर पर नया मोबाइल फोन देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *