उपराष्ट्रपति के आगमन से पहले कारवां की रिहर्सल, अधिकारियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी..Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के कैंचीं धाम में दर्शनों के लिए पहुँच रहे भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ के आगमन से पहले पुलिस और प्रशासन ने सड़क मार्ग से कारवां ले जाकर रीहरसल किया। अपर जिलाधिकारी फिनचाराम चौहान ने अधिकारियों को उनसे संबंधित जिम्मेदारियां सौंपी।


ए.एस.पी.हरबंस सिंह ने बताया कि उप राष्ट्रपति महोदय के हैलीकॉप्टर हल्द्वानी के आर्मी हैलीपेड में उतरेंगे और फिर वह कारवां के रूप में भीमताल होते हुए कैंचीं धाम पहुचेंगे। कुछ समय धाम में बिताने के बाद, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हल्द्वानी के लिए प्रस्थान करेंगे।

इस बीच उनके करवा में विशेष सुरक्षा, मोबाइल जैमर, डॉग स्क्वाड, फायर सर्विस, एम्ब्युलेंस समेत जरूरी विभागों की गाड़ियां रहेंगी। इसके साथ ही उनके स्वागत के लिए राज्यपाल ले.जर्नल (से.नि.)गुरमीत सिंह, आयुक्त कुमाऊं, डी.आई.जी.कुमाऊं, डी.एम.नैनीताल और एस.एस.पी.नैनीताल के रहने की उम्मीद है।

इस दौरान पहाड़ी मार्गों के ट्रैफिक को भी डाइवर्ट कर कैंचीं धाम के मुख्य मार्ग को फ्री करा दिया गया है। उप राष्ट्रपति की चाक चौबंद सुरक्षा में परिंदे के पर मारने की जगह भी नहीं छोड़ी गई है। उप राष्ट्रपति महोदय के सवेरे सात बजे पहुंचने की उम्मीद है। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ भी कैंचीं धाम पहुचेंगी।

कार्यक्रम की सुरक्षा और कोविड प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी एस.एस.पी.नैनीताल, स्वास्थ्य और एम्ब्युलेंस की जिम्मेदारी सी.एम.ओ.,
अधिशासी अभियंता जल संस्थान की जिम्मेदारी पेयजल और हैलीपेड पर पानी छिड़काव, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता की जिम्मेदारी हैलीपेड निर्माण/सुधारीकरण और कार्यक्रम स्थल तक मोटर मार्ग को निर्बाध और सुगम बनाने की रहेगी।

सूचना विभाग उपराष्ट्रपति महोदय की प्रेस कॉन्फ्रेंस और अन्य व्यवस्था, जिला आबकारी अधिकारी की जिम्मेदारी क्रू मेम्बरों, सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ के जलपान और आवास की रहेगी, जिला अभिहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी के भोजन की जांच, विद्युत निरीक्षक की जिम्मेदारी विद्युत उपकरणों की जांच सहित अन्य अधिकारियों को दौरे संबंधी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गई है ।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *