बॉबी पवार ने बदली टिहरी की सियासी फिज़ा, विपक्षी दलों में इस्तीफों की झड़ी..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं की आवाज बन चुके बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार ने टिहरी लोकसभा क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियां तेज कर दी हैं ।
बताया यह जा रहा है कि बॉबी पवार के निर्दलीय प्रत्याशी उतरते ही कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत सिंह गुनसोला लगभग रेस से बाहर हो चुके हैं और टिहरी लोकसभा क्षेत्र में सीधे टक्कर बॉबी पवार व नीवर्तमान सांसद माला राजलक्ष्मी शाह के बीच बताई जा रही है। राजनीतिक विशेषज्ञों का यह कहना है कि अबकी बार का यह चुनाव टिहरी की महारानी के लिए आसान नहीं होने वाला है बॉबी पवार ने कड़ी चुनौती दे दी है।


वहीं भाजपा के लिए लगातार चिंताएं इसलिए बढ़ रही हैं क्योंकि भाजपा से लगातार लोग इस्तीफा देकर निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पवार को समर्थन दे रहे हैं।
जिससे न सिर्फ संगठन के बूथ स्तर तक की इकाइयां हिल चुकी हैं तो वही बॉबी पवार लगातार बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं को जोड़ते जा रहे हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल समेत धधक रहे कुमाऊं के जंगल,बड़ा नुकसान_देखें आंकड़े,वायुसेना का हेलीकॉप्टर और 576 कर्मचारी मोर्चे पर…Video


कुछ दिन पूर्व ही यमुनोत्री के पूर्व विधायक प्रत्याशी व मंडल महामंत्री मनोज कोहली श्याम ने इस्तीफा देकर निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पवार के समर्थन का ऐलान किया तो वही आज नौगांव के मंडल महामंत्री कुलदीप चौहान ने भी इस्तीफा देकर भाजपा छोड़ो निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पवार के समर्थन का ऐलान किया वही बताया यह जा रहा है।

कई भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार बॉबी पवार के संपर्क में है वह पद में रहते हुए भी आंतरिक रूप में बॉबी पवार का प्रचार कर रहे हैं।
बॉबी ने आवाहन किया है कि जो भी प्रदेश का हित चाहते हैं वह सभी संगठन राजनीतिक दल इस बार उत्तराखंड की आवाज को संसद तक पहुंचाने के लिए पूरा जोर लगाए ,उनके आवाहन को देखते हुए उत्तराखंड की क्षेत्रीय पार्टियों के गठबंधन उत्तराखंड रीजनल पार्टी एलाइंस जिसमें उत्तराखंड के 6 क्षेत्रीय दल हैं उन्होंने व उत्तराखंड क्रांति दल सहित तमाम सामाजिक राजनीतिक संगठनों ने खुलकर बॉबी पवार को समर्थन देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें 👉  पीड़ितों को न्याय दिलाना है पहली प्राथमिकता- SSP मीणा


पूर्व सैनिक संगठन ने तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की रैली के दौरान भी बॉबी पवार जिंदाबाद के नारे लगाए, तो वही हाल ही में एक चुनावी जनसभा के दौरान मंत्री गणेश जोशी व सांसद माला राजलक्ष्मी शाह को पूर्व सैनिकों ने चारों ओर से घेर लिया उसके बाद बॉबी पवार जिंदाबाद के नारे लगने लगे।

मंत्री गणेश जोशी की अपनी लोकप्रियता के बीच उनकी विधानसभा में लोगों का स्पष्ट कहना था कि वह गणेश जोशी को तो वोट दे सकते हैं पर माला राजलक्ष्मी शाह को नहीं । ऐसे में लगातार बॉबी पवार के समर्थकों की संख्या लगातार बढ़ रही है ।


तो वहीं राजनीतिक दृष्टि से भाजपा व कांग्रेस पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं।बॉबी की लोकप्रियता को देखते हुए चुनाव आयोग में भी चुनाव चिन्ह आवंटन में बॉबी को चुनाव चिन्ह हीरा दिया है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : गहरी खाई में गिरा पर्यटकों का वाहन ,हादसे में 3 की मौत..


जिसका प्रचार प्रसार सोशल मीडिया सहित जमीनी स्तर पर व्यापक तौर पर हो रहा है ।बॉबी पवार के समर्थको ने आवाहन किया है कि प्रदेश भर से जिस भी लोकसभा में योग्य प्रत्याशी नहीं है वह टिहरी जाकर बॉबी पवार के समर्थन में घर-घर जाकर वोट व सपोर्ट की अपील करें ।
इधर कुमाऊं से भी युवाओं ने टिहरी कुच करना शुरू कर दिया है तो वहीं विभिन्न लोकसभा क्षेत्र से बढ़कर बॉबी के पावर में स्वयं के खर्चे से पहुंच रहे हैं ।


परिणाम कुछ भी हो परंतु बीजेपी की प्रचंड बहुमत की इस लहर के बीच भाजपा के लोगों का इस्तीफा देकर निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देना उनकी अपनी लोकप्रियता वह प्रचंड जीत की ओर बढ़ते उनके कदम को स्पष्ट रूप में दर्शाता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *