बड़ी खबर : पांच घंटे में अपहरणकर्ता पुलिस के चंगुल में ..बच्चा सुरक्षित

ख़बर शेयर करें

ऋषिकेश : कोतवाली ऋषिकेश के अंतर्गत किडनैप हुए 12 वर्षीय नाबालिक लड़के को 5 घंटे में एसओजी देहात ,ऋषिकेश पुलिस व बिजनौर पुलिस की संयुक्त टीम ने धामपुर से किया सकुशल बरामद, किडनैपर पुलिस हिरासत में


कोतवाली ऋषिकेश में शिकायतकर्ता रामप्रसाद (काल्पनिक नाम) ऋषिकेश
के द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया कि भोला नाम के एक राज मिस्त्री जिसने करीब 1 वर्ष पूर्व लगभग 6 माह तक मेरे मकान में कार्य किया था। आज मेरे घर आया और मेरे पिताजी को बताकर मेरे 12 साल के लड़के को अपने साथ कुछ खाने पीने का सामान दिलाने के बहाने ले गया, जो वापस नहीं आया। इसके बाद मैंने अपने नंबर से भोला का नंबर मिलाया तो उसने मेरा फोन नहीं उठाया। कुछ समय पश्चात जब अपनी पत्नी के नंबर से फोन किया तो उसने फोन उठा लिया और कहा कि तुम्हारा बेटा मेरे कब्जे में है मैंने तुम्हारे बेटे का अपहरण कर लिया है। 2(दो) घंटे के अंदर ₹ 15 लाख का इंतजाम करो और पुलिस को बताया तो तुम्हारा बेटा नहीं मिलेगा। दोबारा पत्नी के नंबर से फोन कर भोला को बोला कि मेरे पास ₹ 15 लाख नहीं है तो उसने बोला कि 13 लाख से कम नहीं होगा, तब मैंने उसको कहा कि मैं पैसों का इंतजाम कर रहा हूं।
शिकायतकर्ता की उक्त शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 354/21, धारा 364 आईपीसी पंजीकृत कर विवेचना प्रदान की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विजिलेंस के छापे में दफ़्तर के अंदर रंगे हाथ पकड़ा गया यह अधिकारी..


बच्चे के अपहरण के मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद देहरादून के द्वारा स्वयं अपने अधीनस्थों को तत्काल टीम गठित करते हुए बच्चे की सकुशल बरामदगी कर अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने हेतु आदेशित किया गया।


जिस पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक देहात महोदय के निर्देशन में आवश्यक दिशा निर्देशों के साथ क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय के द्वारा स्वयं के नेतृत्व में एसओजी देहात के साथ पांच(5) अलग-अलग टीमें गठित कर रवाना की गई हैं
पुलिस टीम द्वारा किया गया प्रयास

यह भी पढ़ें 👉  इस तारीख को जारी होगा_उत्तराखंड बोर्ड का रिज़ल्ट

शिकायतकर्ता के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे का विश्लेषण कर अपहरणकर्ता की फुटेज प्राप्त की गई। मोबाइल सर्विलांस टीम द्वारा नंबरों को सर्विलांस में लिया गया। प्राप्त फोटो मुखबिर तंत्र को देकर सक्रिय किया गया।
गठित पुलिस टीम द्वारा अपहरणकर्ता के मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस करते हुए लगातार उसका पीछा किया गया। जिस पर टीम अपहरणकर्ता के पीछे पीछे ऋषिकेश से रायवाला होते हुए हरिद्वार, नजीमाबाद, नगीना से धामपुर पहुंची। जहां थाना प्रभारी धामपुर अपनी टीम के साथ धामपुर तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : रिज़ॉर्ट में कुमाऊँ आयुक्त की छापेमारी में मिले वन्यजीव के अवशेष,मिली कई खामियां

उनको उपरोक्त घटना का विवरण देकर लोकेशन की जानकारी दी गई व संयुक्त रूप से आने जाने वाले वाहनों को चेक करने लगे। जिस पर लगातार लोकेशन ट्रेस करते हुए नगीना की तरफ से आती हुई एक रोडवेज बस को रोककर चेक किया गया तो उसमें मुकदमा उपरोक्त से बताएं होली है वह पहनावे का एक बच्चा उम्र 13 वर्ष है, उसके पास बैठा व्यक्ति फोटो से मिलान किया तो राजन उर्फ भोला मिला। जिस पर बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई।





लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *