BIG NEWS : यूपी की सियासत में बड़ा बदलाव ..विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का इन सियासी पार्टियों से हुआ गठबंधन

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने गठबंधन की औपचारिक घोषणा कर दी है. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अपना दल और निषाद पार्टी के साथ NDA यूपी में 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. बीते दिनों दोनों सहयोगी दलों से विस्तार से चर्चा हुई. हालांकि उन्होंने कौन सी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा नहीं की.
जेपी नड्डा ने मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘उत्तर प्रदेश में फिर एक बार, NDA 300 पार…’

नड्डा ने कहा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा इस पर भी चर्चा हुई है. पीएम मोदी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास से साथ आगे बढ़ी है और इसी को उत्तर प्रदेश में भी आगे ले कर काम किया है. उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने काम किया है.
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ”उत्तर प्रदेश में पहले माफिया, सरकार के साथ सांठगांठ कर सक्रिय थे लेकिन अब वहां कानून का शासन है.”
वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कहा कि NDA का गठबंधन विकास और सामाजिक न्याय का बेहतर कॉकटेल है. पीएम मोदी ने लंबे समय से लंबित पिछड़ों की समस्या को हल किया है.

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत : हजरत शाह कालू सैय्यदबाबा का 50 वां उर्स मुबारक 21 मई से होगा शुरू..

संजय निषाद ने कहा कि दो साल पहले सहयोगी दल के रूप में संकल्प लिया था. सबका साथ सबका विकास के पीएम मोदी के संकल्प को निचले पायदान तक ले जाना है. उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार भेद भाव के साथ काम करती थी.
योगी आदित्यनाथ
, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद, अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा मौजूद रहे.
बता दें कि मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने भी छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है. इस गठबंधन में आरएलडी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी शामिल है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *