बागेश्वर उपचुनाव : प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद,इतने परसेंट रही वोटिंग

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोट डाले जाना शुरू हुए। मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा . वहीं बीते दिन से लगातार बारिश हो रही है, इसके बावजूद भारी संख्या में लोग मतदान केन्द्रों में पहुंच अपने मतदान अधिकार का इस्तेमाल किया।फिलहाल उपचुनाव के लिए चुनावी रण में उतरे पांचों उम्मीदवारों का भाग्य आज ईवीएम में बंद हो गया।

बागेश्वर उपचुनाव में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है। इसके साथ ही भाजपा-कांग्रेस समेत पांच प्रत्याशियों का भाग्य भी मतपेटियों में कैद हो गया है। अब आठ सितंबर को मतगणना की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि उपचुनाव में कुल  55.44% मतदान हुआ है। मतदान में कहीं से भी मतदान में कोई व्यवधान नहीं आया। 

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - अमृतपुर में दोस्तों के साथ नहाने गए छात्र की मौत,परिवार में मचा कोहराम..

यह प्रत्याशी रहे मैदान में

भाजपा की पार्वती दास, कांग्रेस के बसंत कुमार, सपा के भगवती प्रसाद उक्रांद के अर्जुन कुमार देव और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के भगवत कोहली मैदान में हैं। आज इनका भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने जिले के आरक्षित बागेश्वर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए आज पांच सितंबर की तिथि निर्धारित की गई थी. निर्वाचन विभाग ने विधानसभा बागेश्वर के लिए सभी 188 पोलिंग बूथों के लिए सोमवार को सभी टीमों को रवाना कर दिया था. वहीं मतदान के दौरान सभी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही, जिले के सीमा को पूरी तरह सील कर दिया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा का दुष्प्रचार और फेक न्यूज़ बनाने वालों के खिलाफ दर्ज होगी FIR..

गौरतलब है कि जिले में मतदान के लिए 188 मतदान केंद्र बनाए गए . इसके साथ ही 15 पोलिंग स्टेशन संवेदनशील बने. विधानसभा क्षेत्र को तीन जोन और 28 सेक्टर में बांटा गया जिसमे और 15 माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की गई थी चुनाव के लिए 168 वाहनों का इस्तेमाल किया गया. वहीं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर 834 मतदान कर्मियों को तैनात किया गया . साथ ही सुरक्षा के दृष्टि से 1,444 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई । चुनाव के मद्देनजर 6 फ्लाइंग स्क्वायड टीम और 10 स्टेटिक सर्विलेंस टीम लगाई गई ।मतदान के दौरान महिलाओं की सुविधा के लिए एक सखी बूथ भी बनाया गया और पांच आदर्श बूथ भी बनाए गए थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *