बाबा नीब करौरी धाम के दर्शन करने वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर लवलीना पहुंची नैनीताल

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

वर्ल्ड महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में बाबा नीब करौरी को याद कर स्वर्ण जितने वाली चैंपियन बॉक्सर कैंची धाम के दर्शनों के लिए नैनीताल पहुंची है। इससे पहले भी बाबा का नाम लेकर अपनी खराब परफॉर्मेंस के बाद जलवा बिखेरना वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी कैंची धाम में मत्था टेकने पत्नी अनुष्का के साथ पहुंचे थे।


दिल्ली में आयोजित महिला विश्व कप बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली 23 वर्षीय लवलीना बरगोहाइँ असम के गोलाघाट की रहने वाली हैं। वह भारत के लिए 69 भार कैटेगरी में बॉक्सिंग खेलती हैं। उन्होंने 2018 के ए.इ.बी.ए. विश्व महिला मुक्केबाज़ी चैंपियनशिप और 2019 के ए.इ.बी.ए. विश्व महिला मुक्केबाज़ी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : जादू-टोने के शक में पूर्व फौजी बना कातिल,छोटे भाई की पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला..

लावलीना ने दिल्ली में हुए प्रथम भारतीय ओपन अंतराष्ट्रीय मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा गुवाहाटी में हुए द्वितीय भारतीय ओपन अंतराष्ट्रीय मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में उन्होंने रजत पदक जीता I टोक्यो ओलंपिक 2020-21 में लोवलीना ने भारत के लिए खेलते हुए कांस्य पदक जीता था। ओलंपिक पदक जीतने वाली वह तीसरी भारतीय मुक्केबाज और दूसरी भारतीय महिला खिलाङी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : BHEL के गोदाम में लगी भीषण आग,काबू करने में जुटा दमकल विभाग_Video


लवलीना बताती हैं कि उन्होंने वर्ल्ड महिला चैंपियनशिप्स जितने से पहले बाबा नीब करौरी महाराज को याद किया और गोल्ड जितने पर मंदिर आने का प्रण किया। लवलीना ने आसानी से अपना उद्देश्य प्राप्त किया और आज बाबा के दर्शनों के लिए कठिन शिड्यूल के बीच समय निकालकर अपने कोच सुंदर गाड़िया के साथ दौड़ी चली आई। इस मौके पर नैनीताल बॉक्सिंग अकेडमी के नन्हें बॉक्सरों ने भी उनके साथ मुलाकात की और फ़ोटो खिंचवाई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में इस बार 60 फ़ीसदी ज्यादा होगी बारिश,अलर्ट मोड पर मौसम विभाग

इस दौरान उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासाचीव गोपाल सिंह खोलिया, भारतीय मुक्केबाजी संघ के टेक्निकल एडवाइजर नवीन टमटा, लोवलीन के पिता, बॉक्सिंग कोच जीवन प्रसाद, कोच पुष्पा कार्की, बालिका विद्या मंदिर की छात्राएं विशाखा गंगोला, नीमा आर्या, नैना डंगवाल, प्राची मेर, ज्योति फर्त्याल, चयनिका साह, शिवम कुमार आदि ने अपना परिचय दिया। लवलीना रविवार सवेरे कैंची धाम के दर्शन कर सीधे दिल्ली के लिए निकल जाएंगी।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *