अब्दुल मलिक को कस्टडी में लेकर हल्द्वानी पहुंची नैनीताल पुलिस.वीडियो

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड में नैनीताल पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने आज वनभूलपूरा के मुख्य आरोपी अब्दुल मालिक समेत मो.फुरकान और सालिद को गिरफ्तार किया है। मलिक पर जनभावनाओं को भड़काने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस एस.एस.पी.प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि आज अब्दुल मलिक को नैनीताल पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर हल्द्वानी लाया गया है । उन्होंने बताया अब्दुल मालिक को जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार करने वाली टीम पर पुलिस अधिकारियों की तरफ से इनामों की बौछार हो गई है DGP की तरफ से टीम को 50 हज़ार इनाम की घोषणा की गई है।


नैनीताल जिले में हल्द्वानी के वनभुलपुरा में अतिक्रमण हटाने के दौरान 8 फरवरी की शाम हुए उपद्रव में पत्थर, पैट्रोल बम और तमंचों से गोलियां चलाने के मामले में पुलिस ने तीन एफ.आई.आर.दर्ज की थी। इसमें पुलिस जवान, नगर निगम कर्मचारियों और पत्रकारों के साथ ही तमाशबीनों पर हमला कर कई लोगों को गंभीर रूप से घायल किया गया था।

उपद्रवियों ने बनभूलपूरा थाने को आग के हवाले कर दिया था। उस समय थाने में प्रशासन, पुलिस और पत्रकार मौजूद थे। घटनास्थल पर हुए उपद्रव में कई लोग चोटिल हो गए और इसके रिएक्शन में लगभग आधा दर्जन लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। तब जिलाधिकारी ने शासन के निर्देश पर कर्फ्यू और उपद्रवियों को ‘शूट एट साइट’ का फरमान जारी किया था।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : आसमान से बरसी राहत_अब बुझेगी जंगलों की आग,बारिश शुरू..

पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार करने वाली टीम पर इनांम की बौछार लगा दी है। अब मामले में केवल मुख्य आरोपी के पुत्र की गिरफ्तारी शेष है।

पुलिस कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया ऐसे हुई अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी

उत्तराखंड पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। हल्द्वानी हिंसा की जांच कर रही उत्तराखंड की नैनीताल पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस कर अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बनभूलपुरा हिंसा के 16 दिन बाद पुलिस ने इस हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी ने बताया कि दिल्ली से अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी हुई है। हिंसा मामले में अब अब्दुल मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार है। बाकी दो अन्य गिरफ्तारियां भी आज हुई हैं। अब तक इस पूरे मामले में 82 गिरफ्तारियां कर ली गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत : हजरत शाह कालू सैय्यदबाबा का 50 वां उर्स मुबारक 29 मई से होगा शुरू..

पुलिस की कई टीम में हिंसा के अगले दिन से ही अब्दुल मलिक की तलाश कर रही थी। दरअसल, आज अब्दुल मलिक ने अपने एक वकील के जरिए हल्द्वानी के सेशन कोर्ट में एक याचिका दाखिल की। अब्दुल मलिक ने सेशन कोर्ट में एंटीसिपेटरी बेल यानी अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की। इसमें उसने अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी।


हल्द्वानी हिंसा का वांटेड इसी अग्रिम जमानत याचिका दायर किए जाने के क्रम में फंस गया। आरोपी अब्दुल मलिक पुलिस की गिरफ्त में आ गया। उत्तराखंड पुलिस ने अब्दुल मलिक का लोकेशन दिल्ली में ट्रेस किया। इसके बाद उसे गिरफ्त में ले लिया गया। नैनीताल पुलिस गिरफ्तारी के बाद अब्दुल मलिक को अपनी कस्टडी में लेकर हल्द्वानी ले आयी है। इसी बीच उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने अब्दुल मलिक को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।




इसके अलावा नामजद अभियुक्त रईस उर्फ दत्तू पुत्र रफीक अहमद निवासी मालिक का बगीचा, ताज मैरेज हॉल के निकट, इंद्रानगर, बनभूलपुरा को कल गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं : गौशाला में लगी भीषण आग की चपेट में आये दुधारू पशु झुलसे,गाय की मौत..

पुलीस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शेष उपद्रवियों में से आज 03 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 82 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

DGP, DIG, SSP ने किया पुलिस टीम को पुरस्कृत

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 अनीस अहमद प्रभारी एस0ओ0जी0 नैनीताल, उ0नि0 गौरव जोशी, हे0कानि. ललित कुमार SOG, कानि.चन्दन नेगी SOG शामिल रहे।

नोटः पुलिस टीम के इस सराहनीय कार्य के लिये उत्साहवर्धन हेतु पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा 50,000/-, पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमांयू परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा 5,000/- तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा 2,500/- रूपये के नगद धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

अपडेट – न्यायालय में पेशी

दिल्ली से गिरफ्तारी के बाद आज शनिवार की रात को पुलिस ने अब्दुल मलिक को हल्द्वानी की सेशन कोर्ट में पेश किया। जहां पुलिस ने न्यायालय से अब्दुल मलिक की इन्वेस्टीगेशन के लिए 10 दिन का समय मांगा इसके बाद कोर्ट ने अब्दुल मलिक को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को न्यायालय में होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *