ना सुविधआऐं ना पूरे अधिकारी..ऐसे – कैसे काम करेगां आबकारी..देखे वीडियों..

ख़बर शेयर करें

काशीपुक उधमसिंहनगर (GKM news ) सरकार को मोटा राजस्व देने में आबकारी विभाग का नाम सबसे पहले आता है. लेकिन आज यह विभाग का काशीपुर में बना कार्यालय बदहाली के आंसू बहा रहा है। जहां अधिकारियों को ना तो विभाग द्वारा सुविधाएं दी गई हैं और ना ही पूरे कर्मचारी। यही कारण है कि आपकारी विभाग के अधिकारी अवैध शराब की तस्करी और कच्ची शराब पर पूर्णता रोक लगाने में नाकाम दिखाई दे रहे हैं।

कर्मचारियों और वाहनों को दिए जाने की मांग को लेकर कई बार काशीपुर के आबकारी अधिकारी द्वारा पत्र भी भेजा गया लेकिन अधिकारी को विभाग से मात्र आश्वासन ही मिला है। उत्तराखंड में शराब का मोटे स्तर पर कारोबार किया जाता है। यही कारण है कि सरकार को अंग्रेजी और देसी शराब के ठेकों से मोटा राजस्व भी मिलता है। लेकिन आबकारी विभाग द्वारा काशीपुर कार्यालय में एक अधिकारी के साथ एक महिला सिपाही के साथ एक अन्य कर्मचारी की तैनाती कर रखी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : बनभूलपुरा हिंसा के 107 आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत कार्रवाई..

जिनके क्षेत्र में काशीपुर और जसपुर तहसील भी आती है। इतना ही नहीं आबकारी विभाग द्वारा अधिकारी को सरकारी वाहन भी मुहैया नहीं कराया गया है। यही कारण है कि अपने निजी वाहन से आबकारी अधिकारी जगह-जगह छापेमारी भी करते हैं। कर्मचारियों की कमी के अभाव के चलते विभाग अवैध शराब की तस्करी और कच्ची शराब पर रोक लगाने में नाकाम है। बता दें कि काशीपुर जसपुर क्षेत्र में हरियाणा पंजाब चंडीगढ़ सहित अन्य राज्यों की शराब की तस्करी की जाती है इतना ही नहीं काशीपुर और जसपुर क्षेत्र में कच्ची शराब का कारोबार कुटीर उद्योग का भी रूप ले चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पीएनबी के एटीएम में लगी भीषण आग_जल गई ATM मशीन..Video

कई बार कच्ची शराब पर कार्यवाही करने गई आबकारी टीम पर शराब माफियाओं ने हमला भी किया था। जिसमें बड़ी मुश्किल से आबकारी टीम वापस लौटी थी। इतना सब होने के बाद भी विभागीय अधिकारी काशीपुर आबकारी कार्यालय में संसाधन और कर्मचारियों की तैनाती नहीं करा पा रहे हैं। जब इस मामले को लेकर काशीपुर के आबकारी अधिकारी महेंद्र बिष्ट से बात की गई तो उन्होंने बताया कि काशीपुर कार्यालय में 6 लोगों की तैनाती होनी चाहिए लेकिन वर्तमान स्थिति में तीन लोग ही तैनात है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर_17 अधिकारियों के खिलाफ एक्शन..

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों और संसाधनों को लेकर कई बार पत्राचार किया जा चुका है, जिसमें उन्हें विभाग द्वारा जल्द ही कर्मचारियों की तैनाती करने की बात कही गई है।

बयान : महेंद्र बिष्ट ………… आबकारी अधिकारी, काशीपुर

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *