नायब सिंह बने हरियाणा के नायक,CM पद की ली शपथ..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हरियाणा : कुरुक्षेत्र से BJP सांसद नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. नायब सिंह सैनी के अलावा पांच विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. हरियाणा कैबिनेट में शामिल होने वाले पांचों विधायक खट्टर कैबिनेट में भी थे. मंत्री पद की शपथ लेने वाले वे पांच विधायक हैं- कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह चौटाला, जयप्रकाश दलाल और डॉ. बनवारी लाल।

मंगलवार, 12 मार्च को मनोहर लाल खट्टर ने CM पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया. नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के CM पद की शपथ लेने से पहले मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर के पैर छुए. नायब सिंह सैनी OBC का प्रमुख चेहरा माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीम कोर्ट ने CM केजरीवाल को दी जमानत_ED की दलीलें खारिज

हरियाणा की नई कैबिनेट में विधायक कंवरपाल सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली. कंवरपाल हरियाणा के यमुनानगर जिले के रहने वाले हैं. वो इससे पहले हरियाणा कैबिनेट में शिक्षा मंत्री और वन मंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा वो हरियाणा विधानसभा के स्पीकर भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  CM केजरीवाल 50 दिन बाद जेल से रिहा_निकलते ही बड़ा बयान..Video

रंजीत सिंह चौटाला खट्टर सरकार में ऊर्जा और बिजली मंत्री रहे हैं. रनिया सीट से वह निर्दलीय विधायक हैं।

लोहारू सीट से विधायक जय प्रकाश दलाल ने भी हरियाणा कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली. 2014 में बीजेपी में शामिल होने वाले जय प्रकाश दलाल पार्टी में प्रदेश उपाध्यक्ष, बीजेपी किसान सेल के प्रभारी, जींद जिला प्रभारी जैसे कई पदों पर रह चुके हैं. वह हरियाणा सरकार में कृषि और किसान कल्याण, पशुपालन और डेयरी, मत्स्य पालन मंत्री रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर मोबाइल का दायरा तय_सख़्त पाबंदी के निर्देश जारी..

वहीं  बावल से विधायक डॉ. बनवारी लाल ने भी मंत्री पद की शपथ ली. वो हरियाणा कैबिनेट में सहकारिता एवं जन स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं. बनवारी लाल अनुसूचित वर्ग का मुख्य चेहरा हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *