उत्तराखंड : पुलिस कस्टडी से मुलजिम फरार, ASI समेत तीन सस्पेन्ड

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड – अल्मोड़ा: पुलिस कस्टडी से बंदी के फरार होने के मामले में एसएसपी ने संज्ञान लिया है. पेशी के लिए ले जाने वाले पुलिस कर्मियों को दोषी मानते हुए एएसआई सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है. अल्मोड़ा जेल से नगीना न्यायालय पेशी के लिए ले जाते समय आरोपी पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था, जिसकी तलाश की जा रही है.

जानिए क्या है पूरा मामला

अल्मोड़ा जिला कारागार से पेशी के लिए बिजनौर न्यायालय ले जाया जा रहा एनडीपीएस का मुलजिम पुलिस हिरासत से हथकड़ी समेत फरार हो गया। अल्मोड़ा पुलिस लाइन में तैनात एएसआई की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। शाहनवाज अहमद पुत्र नसीर अहमद अल्मोड़ा के थाना भतरौजखान क्षेत्र में 15 जनवरी को गांजा समेत पकड़ा गया था।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा में आस्था का सैलाब,यमुनोत्री में भारी हुजूम से ऐसा जाम_हैरान करने वाला Video

बिजनौर निवासी शाहनवाज के खिलाफ भतरौजखान थाने में केस दर्ज है और वह जिला कारागार अल्मोड़ा में बंद था। मंगलवार को एएसआई दयान दत्त, कांस्टेबल महेश प्रसाद, सूरजनाथ वाहन चालक कांस्टेबल प्रमोद ध्यानी उसे पेशी के लिए बिजनौर ले जा रहे थे। काशीपुर के रामनगर रोड पर होटल प्रेमदीप के पास शाहनवाज ने सुरक्षा कर्मियों से लघुशंका जाने की बात कही।
वाहन से नीचे उतरते ही शाहनवाज कांस्टेबल महेश प्रसाद और सूरज नाथ को धक्का देकर हथकड़ी समेत फरार हो गया। पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा किया, लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : हुक्का पीने के इरादे से युवकों ने जंगल की घास में लगाई आग_पकड़े गए..

जिसके बाद बंदी के खिलाफ पुलिस ने कोतवाली में तहरीर दी और फिर फरार बंदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इस पूरे प्रकरण में पुलिस कर्मियों की लापरवाही को देखते हुए बंदी को ले जा रही पुलिस टीम के अल्मोड़ा कोतवाली एएसआई दयाल दत्त, कांस्टेबल सूरज और महेश का निलंबित कर दिया गया है।

वहीं, एसएसपी राम चंद्र राजगुरु ने बताया कि मामले में तीन पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आई है, जिससे उन्हें निलंबित कर दिया गया है. वहीं पुलिस की कस्टडी से फरार हुए बंदी शाहनवाज अहमद को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विधि विधान के साथ खुले बाबा केदारनाथ धाम के कपाट_CMधामी रहे मौजूद


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *