उत्तराखंड : पेट्रोल पंप कारोबारी की हत्या का राज़ खुला_बेटे ने दी सुपारी…

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के जनपद हरिद्वार में बीते साल दिसंबर में पेट्रोल पंप कारोबारी की ऑफिस में घुसकर बदमाशों ने गोलियां बरसा के हत्या कर दी थी। यह सनसनीखेज़ वारदात रुड़की में पनियाला रोड पर हुई थी जहां एसआर पेट्रोल पंप के मालिक जोगेंद्र की देर रात तीन बदमाशों ने घर में घुसकर पांच गोलियां मारकर हत्या कर दी। उस वक़्त कारोबारी की हत्या से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

इस ब्लाइंड मर्डर कांड से जहां हर कोई भौचक रह गया था वहीं पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती थी इस हत्याकांड को सुलझाना, जिसका पुलिस ने पर्दा फ़ाश करते हुए बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है।इस हत्याकांड का मुख्य साज़िशकर्ता कोई और नहीं बल्कि कारोबारी का बेटा निकला है।

पुलिस के मुताबिक, पेट्रोल पंप मालिक के बेटे ने ही नशा करने से रोकने और मारपीट करने से खफा हो अपने दो दोस्तों के मार्फत यूपी के तीन शूटरों के जरिए हत्या करवाई थी।

पुलिस ने पेट्रोल पंप मालिक के बेटे, उसके दोनों दोस्त और तीन शूटरों को गिरफ्तार कर दो पिस्तौल, एक तमंचा, एक बाइक, एक कार और मोबाइल फोन बरामद कर सभी को जेल भेज दिया। गंगनहर कोतवाली में शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया, 27 दिसंबर की रात नियाला रोड निवासी पेट्रोल पंप मालिक जोगेंद्र अपने घर के अंदर बने दफ्तर में बैठे थे। इस बीच बाइक पर आए तीन बदमाश दीवार फांदकर अंदर घुसे गोली बरसाकर जोगेंद्र की हत्या कर फरार हो गए थे। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

इंवेष्टिगेशन के दौरान पता चला कि जोगेंद्र का बेटा अनुराग नशे का आदी था और उसके पिता से संबंध अच्छे नहीं थे। पुलिस ने अनुराग से पूछताछ की, लेकिन वह भ्रमित करता रहा। पुलिस ने अनुराग के कई दोस्तों से पूछताछ की। पुलिस को अनुराग के यूपी के नोएडा निवासी दोस्त प्रिंस खटाना के बारे में जानकारी मिली कि वह घटना वाले दिन हरिद्वार आया था।

पुलिस ने प्रिंस को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक, प्रिंस को अनुराग ने बताया था कि ताऊ उनकी जमीन कब्जाना चाहता और हत्या करने की फिराक में है। पुलिस के मुताबिक, अनुराग ने पिता जोगेंद्र को अपना ताऊ बताया था और हत्या की बात कही थी। उसने पिता की हत्या के लिए एक लाख रुपये प्रिंस को दिए।

पुलिस के मुताबिक, अनुराग ने प्रिंस से कहा था कि हत्या के बाद प्रॉपर्टी में से आने वाली रकम में से कुछ हिस्सा उसे देता रहेगा। प्रिंस ने शूटरों के साथ पहले घर की रेकी की फिर 27 दिसंबर की रात बाइक से शूटरों को जोगेंद्र का घर दिखाया। तीनों शूटर घर के अंदर घुसे और जोगेंद्र की गोली मारकर हत्या कर फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक, प्रिंस ने बताया कि शूटरों को बाइक खानपुर थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी अंकुश ने उपलब्ध कराई थी। एसएसपी ने बताया कि शूटर यूपी के बुलंदशहर के सिकंदराबाद के भराना गांव निवासी आशिक गुर्जर और प्रशांत खटाना उर्फ काला, बुलंदशहर के गुलावटी थाना क्षेत्र के कोटा गांव निवासी प्रशांत यादव उर्फ टीकू और अनुराग के दोस्त अंकुश निवासी गांव धर्मपुर, थाना खानपुर को गिरफ्तार कर लिया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *