उत्तराखंड (विधानसभा चुनाव2022): जानिये कांग्रेस ने क्यों टाला उम्मीदवारों का ऐलान..

ख़बर शेयर करें

विधानसभा चुनाव के लिए टिकट का दावा कर रहे कांग्रेस नेताओं को थोड़ा इंतजार और करना होगा। हाईकमान ने उत्तराखंड के उम्मीदवारों को लेकर प्रस्तावित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को कल टाल दिया था। उम्मीद की जा रही है अब सीईसी की बैठक आज होगी। इस बैठक में पहली लिस्ट जारी की जा सकती है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने सीईसी टालने की पुष्टि की। सूत्रों के अनुसार उम्मीदवारों का फैसले को टालने के पीछे रणनीतिक वजह भी बताई जा रही है। क्यों की कल दिल्ली में भाजपा का पार्लियामेंट्री बोर्ड भी उत्तराखंड के प्रत्याशियों के पैनल पर चर्चा कर रहा था। भाजपा इस बैठक के बाद कभी अपनी लिस्ट जारी कर सकती है। कांग्रेस भी भाजपा की लिस्ट का इंतजार कर रही है। इससे प्रत्याशी चयन करने में कांग्रेस को कुछ और आसानी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : BHEL के गोदाम में लगी भीषण आग,काबू करने में जुटा दमकल विभाग_Video

चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर कांग्रेस जितना जल्दबादी दिखा रही थी, वो अंतिम चरण में आकर उतना ही सुस्त हो गई। पहले कांग्रेस दिसंबर अंत तक पहली लिस्ट जारी करने का दावा कर रही थी। इसके बाद जनवरी के पहले हफ्ते में। अब 13 जनवरी से कांग्रेस के प्रदेश के शीर्ष ने दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी के साथ विचार विमर्श ही कर रहे हैं, लेकिन अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंच पाए। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस में 40 सीटों पर पूर्व सीएम हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कैंप के बीच सहमति है। लेकिन 30 सीटों पर दोनों कैंप अपने अपने कैंडीडेट के लिए भिडे हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : शादी से इंकार पर प्रेमी ने पुलिस चौकी में गटका ज़हर_मौत..

प्रत्याशियों को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी के साथ विस्तार से मंथन हो चुका है। अब अंतिम निर्णय सीईसी और हाईकमान ने लेना है। हाईकमान का जो भी फैसला होगा, कांग्रेस उसके अनुसार ही आगे बढ़ेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *