ब्रिटेन-भारतीय मूल के ऋषि सुनक का “बीफ़” पर दिया बयान,अब हो रहा वायरल..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री और भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश पीएम. लेकिन, प्रधानमंत्री पद के लिए उनके नाम का ऐलान होते ही उनका एक पुराना बयान ट्विटर पर वायरल हो गया. ऋषि सुनक का ये बयान बीफ से जुड़ा है.

बीफ को लेकर क्या बोले थे ब्रिटिश पीएम?

दरअसल, जुलाई 2022 में जब ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम पद के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने बताया था कि अगर वह ब्रिटेन के पीएम चुन लिए जाते हैं तो वह लोकल मीट इंडस्ट्री को प्रमोट करेंगे. साथ ही बीफ (गोमांस) और लैंब (भेड़) के मांस का उत्पादन करने वाले किसानों को बढ़ावा देंगे. उन्होंने ट्वीट के साथ एक इंटरव्यू को भी शेयर किया था.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : हादसा_चेक पोस्ट को तोड़ते हुए पलट गई बेकाबू बस,मची चीख पुकार_Video

The Telegraph को दिए इंटरव्यू में ऋषि सुनक कहते हैं,

ग्रामीण क्षेत्र के सांसद होने के नाते मैं समझता हूं कि प्राकृतिक वातावरण का संरक्षण करना कितना जरूरी है. मैं हमेशा किसानों के साथ खड़ा रहूंगा. मेरे संसदीय क्षेत्र में सैकड़ों किसान, बीफ और लैंब मीट के लिए जानवरों को पालते हैं और मैं उनकी मदद के लिए प्रतिबद्ध हूं… लोगों को क्या खाना है, ये पूरी तरह से उनकी पसंद और न पसंद पर निर्भर करता है. मेरी सरकार में पशुपालकों का खास ध्यान रखा जाएगा. मैं कृषि के क्षेत्र में ऐसा रिफॉर्म करूंगा जो पिछले 50 सालों में नहीं हुआ होगा. घरेलू फूड प्रोडक्शन एक देश के लिए बेहद जरूरी है.’

बयान ट्विटर पर वायरल

ट्विटर पर ऋषि सुनक के इस पुराने बयान को लेकर बहस छिड़ गई है.

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं : गौशाला में लगी भीषण आग की चपेट में आये दुधारू पशु झुलसे,गाय की मौत..

पत्रकार दिलीप मंडल ने लिखा-

बीफ और लैंब इंडस्ट्री का सपोर्ट क्यों कर दिया महाराज? आपको पता है कि भारत में कितने लोगों का दिल टूट जाएगा आपका ये बयान पढ़कर. ब्रिटेन में बीफ मतलब तो बीफ ही होता है.

चौधरी राज सिंह नाम के ट्विटर यूजर ने ऋषि सुनक की सोच को किसान हितैषी बताया.

उन्होंने लिखा-

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री पद के लिए चुने गए ऋषि सुनक ने अपने देश के गोवंश और भेड़ का मांस का उत्पादन करने वाले किसानों का पूर्ण समर्थन किया है. उन्होंने शाकाहारी आंदोलन को खारिज किया है. ऐसी ही किसान हितैषी सोच हमारे देश में भी होती तो किसान बदहाल ना होता.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में गोला पुल के पास हादसा_आग की लपटों से घिरा ट्रक..Video

क्या ऋषि सुनक बीफ खाते भी हैं?


ट्विटर पर कई लोग ऋषि सुनक के बीफ वाले बयान की आड़ में ये दावा कर रहे हैं कि वे बीफ खाते भी हैं. The Telegraph कीही रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ऋषि सुनक बीफ नहीं खाते हैं. और वो केवल किसानों की भलाई के लिए बीफ और मांस के व्यापार को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं.

अगस्‍त 2022 में ऋषि सुनक का गाय से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआथा. ये तब का है, जब प्रधानमंत्री पद के लिए पहली बार वो रेस में थे. इसमें वो गाय की पूजा करते नजर आ रहे हैं. जन्‍माष्‍टमी के मौके पर ऋषि ने अपनी पत्‍नी अक्षरा के साथ गाय की पूजा की थी.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *