कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर उत्तराखंड की जिम्मेदारी इस वरिष्ठ लीडर को, देखिये अन्य राज्यों में ..

ख़बर शेयर करें


उत्तराखंड में चुनाव के बाद कांग्रेस की स्थिति का अध्ययन करने अविनाश पांडे देहरादून आएंगे

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में हाल में हुई पार्टी की हार और पार्टी के भावी सांगठनिक ढांचे को लेकर राज्य की स्थिति का जायजा लेने जल्द ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे उत्तराखंड का दौरा करेंगे और जल्द ही देहरादून पहुंचकर पार्टी के नेताओं से विचार-विमर्श कर नए संगठन के गठन व भावी रणनीति पर विचार करेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री केसी वेणुगोपाल के हवाले से उक्त समाचार को जारी करते हुए धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी फिर से नई करवट लेगी और 2024 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में और संसद के चुनाव में फिर से भारी जनमत हासिल करने का गंभीर प्रयास करेगी ।
उन्होंने कहा अविनाश पांडे अपने इस दौरे में जहां पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे वही हाल के चुनाव में पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लड़े पार्टी प्रत्याशियों से भी पार्टी की हार और जीत की परिस्थितियों का जायजा लेंगे ।
धीरेंद्र प्रताप उपाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेश

पांचों राज्यों में समीक्षा की जिम्मेदारी
कांग्रेस राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल को गोवा की जिम्मेदारी दी गई है. गोवा में पार्टी को मिली हार की समीक्षा करने को कहा गया है, साथ ही यहां संगठन के तौर पर क्या जरूरी बदलाव हो सकते हैं, ये भी सुझाव मांगा गया है. वहीं सीनियर नेता जयराम रमेश को मणिपुर में हार की समीक्षा करने की जिम्मेदारी मिली है. पंजाब में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी ने सत्ता से बाहर कर दिया, इस बड़ी हार के क्या कारण रहे इसकी समीक्षा अजय माकन करेंगे. 
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस लगातार पिछड़ रही है, इस बार के चुनावों में भी कांग्रेस का प्रदर्शन काफी बुरा रहा. जिसके बाद सोनिया ने कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह को यूपी में समीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है. इसके अलावा उनसे ये भी कहा गया है कि वो बताएं कि पार्टी में यहां क्या बदलाव किए जा सकते हैं. इसके अलावा उत्तराखंड में पार्टी की तरफ से अविनाश पांडे को नियुक्त किया गया है, जो पार्टी को मिली हार की समीक्षा कर सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपेंगे. 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *