भीषण सड़क हादसे में 6 बच्चों की मौत,प्रिंसिपल की लापरवाही ने ली मासूमों की जान..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

महेंद्रगढ़: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में गुरुवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसा महेंद्रगढ़ के उन्हानी गांव में हुआ, जहां बच्चों को स्कूल ले जा रही पलट गई। इस हादसे में 6 बच्चों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं कई बच्चे घायल बताए जा रहे है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सीधा करवाया। हादसे कैसे हुआ उसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि हादसे के समय बस में 40 बच्चे सवार थे।

जानकारी के अनुसार, ईद की सरकारी छुट्टी के बावजूद महेंद्रगढ़ के जीएल पब्लिक स्कूल आज खुला था। बच्चे स्कूल बस में सवार होकर स्कूल जा रहे थे। जैसे ही बस उन्हानी गांव पहुंची तो पलट गई। इस हादसे में कई बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां 6 बच्चों की मौत की खबर है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस , प्रशासन और बच्चों के माता पिता भी घटना स्थल पर पहुंचे । फिलहाल घायल बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस का कहना है कि उपचार प्राथमिकता है और उसके बाद पूरे मामले की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  सरकार की उदासीनता के चलते धधक रहे उत्तराखंड के जंगल - प्रकाश जोशी


इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में बच्चे खून से लथपथ हालत में सड़क पर गिरे हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं लोग इन बच्चों को उठाकर इलाज के अस्पताल ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ड्राइवर पर लगे ये आरोप


पुलिस का कहना है कि महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित GLP स्कूल की बस गुरुवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। गांव उन्हानी के पास स्कूल बस ओवरटेक करते हुए अचानक पलट गई। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और चीख-पुकार मच गई।

हादसे की सूचना पर लोग भी मौके पर इकट्ठे हो गए। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो बस ड्राइवर ने शराब पी रखी थी जिसके कारण यह हादसा हुआ है कई बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं। आज ईद पर सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टियां है। उसके बाद भी प्राइवेट स्कूल ने छुट्टी नहीं की।

पहले भी शराब पीकर स्कूल बस चलाता था ड्राइवर, फिर भी नहीं हटाया… प्रिंसिपल की इस लापरवाही से गई बच्चों की जान

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : पानी की किल्लत के चलते भवनों के निर्माण और वाशिंग पर रोक


हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुए स्कूल बस हादसे के बाद अब सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। सीएम नायब सैनी ने इस मामले में पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए है। सरकार के इस आदेश के बाद पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल दीप्ति राव को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस अब प्रिंसिपल से पूछताछ करेगी कि आखिर छुट्टी के दिन क्यों खोला गया? ऐसे नशेड़ी ड्राइवर को क्यों रखा गया? ये वो सवाल है जो स्कूल की प्रिंसिपल से पूछे जाएंगे। वहीं इस मामले की जांच में सामने आया है कि आरोपी बस ड्राइवर पहले भी नशा करके बस चलाता था।

जानकारी के अनुसार, एक खेड़ी गांव में इस बस के ड्राइवर को ग्रामीणों ने रोका था। उस समय भी वो नशे की हालत में बस चला रहा था। ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत स्कूल की प्रिंसिपल से की थी। लेकिन उस समय स्कूल की प्रिंसिपल ने ग्रामीणों को यह आश्वासन दिया था कि अभी इसे जाने दो इसे हटा दिया जाएगा। लेकिन प्रिंसिपल ने ऐसा नहीं किया। प्रिंसिपल ने अगर उस समय इस ड्राइवर को हटा दिया होता तो आज ये हादसे नहीं होता।

यह भी पढ़ें 👉  PM मोदी और राहुल गांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप,नोटिस जारी..

परिवहन मंत्री ने दिए जांच के आदेश


महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे पर हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि एक उच्च स्तरीय समिति घटना की जांच करेगी। स्कूल के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। मार्च में अधूरे कागजात के कारण इस स्कूल बस पर 15,500 रुपए का जुर्माना लगाया गया था। इस मामले में स्कूल की लापरवाही स्पष्ट है। मैंने राज्य में सभी स्कूली वाहनों का फिटनेस परीक्षण कराने का निर्देश दिए हैं।

इस हादसे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से मैं बहुत आहत हूं। मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने बच्चों को खोया है। स्थानीय प्रशासन घायलों की देखभाल के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। हादसे की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *