बागेश्वर उपचुनाव की तारीख़ घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है उत्तराखंड की बागेश्वर विधान सभा उपचुनाव की तिथि की घोषणा उपचुनाव का नोटिफिकेशन इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया ने जारी किया, 10 अगस्त से 17 अगस्त के बीच नामांकनहोगा।

बागेश्वर उप चुनाव की तारीको का हुआ एलान,

10 अगस्त को होगी चुनाव की अधिसूचना जारी,

17 अगस्त को होगा नामांकन, 18 अगस्त को होगी जांच

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस उपमहानिरीक्षक योगेंद्र सिंह रावत ने किया नैनीताल पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण

21 अगस्त को नाम वापसी की तिथि,

5 सितंबर को होगा मतदान, 8 अगस्त को होगी मतगणना

केंद्रीय चुनाव आयोग ने मंगलवार को 6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। इन सभी सीटों पर 5 सितंबर को उपचुनाव होगा। जिसमें उत्तर प्रदेश, केरल, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, झारखंड एक-एक सीट और त्रिपुरा में 2 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर, बंगाल की धुपगुड़ी, झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुपल्ली, त्रिपुरा की बॉक्सानगर और धनपुर सीट पर वोट डाले जाएंगे। जिसके परिणाम 8 सितंबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  स्कॉर्पियो में बेशकीमती खैर की लकड़ी की तस्करी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार


बता दें कि झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट जगरनाथ महतो के निधन के बाद खाली हुई थी। इसी तरह केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट ओमान चांडी, त्रिपुरा की बोक्सानगर सीट समसुल हक, पश्चिम बंगाल की धुपगुरी (एससी) विधानसभा सीट बिष्णु पांडे और उत्तराखंड की बागेश्वर (एससी) सीट चंदन राम दास के निधन के बाद रिक्त हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  सिंथिया स्कूल के बच्चों ने CBSE बोर्ड परीक्षा में रचा नया इतिहास


त्रिपुरा की एक अन्य धानपुर विधानसभा सीट प्रतिमा भैमिक के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। इसी तरह उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *