उत्तराखंड में बदल रहा मौसम का मिजाज़,आंधी-बारिश के आसार..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में आज फिर पहाड़ से मैदान तक मौसम रंग बदलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश और बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में 12 मई तक मौसम बदला रहेगा । लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है पूर्वानुमान के मुताबिक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ और पहाड़ों में झोंकेदार हवाओं के साथ हल्की बारिश के अलावा आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

उत्तराखंड राज्य के पहाड़ी जिलों में बुधवार को दोपहर के बाद से मौसम के मिजाज में बदलाव दिखा। देहरादून, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में झमाझम बारिश हुई। बारिश के चलते जंगलो में धधक रही आग से राहत मिली और शहर में छाये धुंध छंटने लगी अल्मोड़ा के सोमेश्वर में बुधवार भारी बारिश हुई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर मोबाइल का दायरा तय_सख़्त पाबंदी के निर्देश जारी..

कई घरों में पानी घुसने कि खबर आ रही हैं हालांकि जंगलों में लगी आग को राहत मिली है, वहीं पहली बारिश ने कुमाऊं में हालात अस्त व्यस्त कर दिये। यहां छोटे बड़े किसानों को काफी नुकसान भी पहुंचा है।

वहीं नदी नाले भी उफान पर दिखाई दिए एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सूखी पड़ी नदी में एकाएक पानी का जलस्तर बढ़ गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : लत पूरी करने के लिए बेचते थे नशीले इंजेक्शन,पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई दोपहर बाद अलमोड़ा में मौसम ने मिजाज बदला और बारिश शुरू हुई बारिश के चलते जंगलो में धधक रही आग से बढ़ रही राहत मिली और शहर में छाये धुंध छटने लगी जिससे स्वास व दमा के मरीजो को फायदा होगा वही जंगलों में लग रही आग पर थोड़ा काबू होने की सम्भावना है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *