दुःखद : आतंकियों से मुठभेड़ में नैनीताल के लाल संजय बिष्ट की शहादत,शोक की लहर

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

देश और उत्तराखंड के लिए बेहद दुखद खबर सामने आ रही है जम्मू कश्मीर के राजौरी में नैनीताल का लाल आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद होने से क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई है।


आतंकवादियों के साथ जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में उत्तराखंड में नैनीताल के रातीघाट के हली गांव का रहने वाले वीर जवान संजय बिष्ट मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हो गये हैं।


शहादत की खबर सुनते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया। संजय के रिश्तेदार और आसपास के ग्रामीणों का उनके घर में जमावड़ा हो गया। संजय के भाई नीरज बिष्ट ने बताया कि संजय 2012 में आर्मी में भर्ती हुआ था। कल रात ही उसकी परिवार से फोन पर बात हुई थी। संजय 15 दिन पहले ही घर से पोस्ट पर वापस लौटा था।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीमकोर्ट ने NewsClick के संपादक प्रबीर की गिरफ्तारी को माना अवैध_रिहाई के दिये आदेश

संजय के परिवार में पिता दीवान सिंह बिष्ट, माँ मंजू बिष्ट, बहन ममता बिष्ट, विनीत बिष्ट हैं। अविवाहित संजय की राजौरी जिले में आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सेना के 2 कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए। जिसमे उनका भाई भी है। सर्च ऑपरेशन के दौरान धर्मसाला के बाजीमल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। घायलों को इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : जंगलों में आग लगाने के मामले में एक युवक गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सेना के 2 कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक कल सुबह 9 बजे सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. एनकाउंटर में सेना के 2 कैप्टन और दो जवान शहीद हो गए हैं।सर्च ऑपरेशन में सेना के राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ पैराट्रूपर्स भी शामिल हुए. लेकिन आतंकी घात लगाकर बैठे थे. जैसे ही सेना उन आतंकियों के नजदीक पहुंची, वैसे ही आतंकियों की ओर से सेना पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई. इसमें सेना के 2 कैप्टन रैंक के अफसर और एक जवान शहीद हो गए. सेना का एक जवान घायल हो गया था. घायल जवान को इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : गजब मामला - डिप्टी जेलर अस्पताल में भर्ती_युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप,जांच शुरू..

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *