उत्तराखंड में रेड अलर्ट – कल इन जिलों में छुट्टी के आदेश जारी

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में अगले दिन तक भारी से बहुत भारी तथा अत्यधिक भारी बरसात की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने वीडियो जारी कर लोगों को बेहद सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं ।

मौसम वैज्ञानिक विक्रम विक्रम सिंह ने जारी वीडियो में बताया कि मंगलवार को राज्य के उधमसिंह नगर. चंपावत और नैनीताल जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी तथा अत्यंतधिक भारी बरसात का रेड अलर्ट जारी करते हुए लोगों को संवेदनशील स्थानों से बहुत सतर्क रहने की बात कही है।

मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि नदी नालों से दूर रहते हुए तथा मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति को देखते हुए लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है उन्होंने कहा कि यदि जरूरत हो तो तभी ही लोग आवागमन करें साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी से बहुत भारी तथा अत्यंत भारी वर्षा प्रदेश में बताई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : वनाग्नि की रोकथाम के लिये बड़े स्तर पर जन जागरूकता अभियान शुरू..

उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके चलते कल मंगलवार को प्रदेश के नौ जिलों में स्कूल बंद रहेंगे। सोमवार को देहरादून, चमोली, पौड़ी, टिहरी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़, जिले के सभी शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में 11 जुलाई को अवकाश घोषित  करने के आदेश जारी किए गए। वहीं, चमोली में दो दिन 11 व 12 जुलाई का आवकाश घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उन्नाव में भीषण सड़क हादसा : ट्रक की टक्कर से उड़े बस के परखच्चे,बिखरे शव..Video

वहीं, ऊधमसिंह नगर में दो दिन(10 व 11 जुलाई), अल्मोड़ा में तीन दिन(10 से 12 जुलाई)  और नैनीताल में 10 से 13 जुलाई तक चार दिवसीय अवकाश रविवार को ही घोषित किया जा चुका था।

मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक कल प्रदेश के अनेक जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है, इस दौरान लोगों से अपील की गई है कि वह आवागमन कम करें और यह भी बहुत जरूरी है तभी घरों से बाहर निकले, इस बारिश के चलते भूस्खलन और नदी नालों में तेज जल प्रवाह होने की वजह से आम जनता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड - 10वीं 12वीं के परिणाम घोषित_लड़कियों ने फिर मारी बाज़ी, हल्द्वानी की कंचन जोशी बनी टॉपर

आपदा की स्थिति में इन नंबरों पर दें सूचना

किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष के फोन नंबरों 0135-2710335, 2664314, 2664315, 2664316, फैक्स नंबर 0135-2710334, 2664317. टोल फ्री नंबर 1070, 9058441404 एवं 8218887005 पर दी जा सकती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *