हाईकोर्ट – जिंदल ग्रुप को भूमि आवंटित मामले में सरकार से दोबारा शपथ पत्र

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने
रानीखेत के नैनीसार में राज्य सरकार द्वारा जिंदल ग्रुप सोसायटी को भूमि आवंटित करने के खिलाफ जनहित याचिका पर सुवावाई करते हुए सरकार को इस सम्बंध में फिर से नया शपथपत्र देने के निर्देश दिए हैं। मामले की सुनवाई मुख्य न्यायधीश रितु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खण्डपीठ में हुई।


सरकार की तरफ से नियुक्त स्पेशल काउंसिल वरिष्ठ अधिवक्ता अवतार सिंह रावत ने आज न्यायालय को बताया कि इस स्कूल के बनने से क्षेत्र के बच्चों को बेहतर शिक्षा के अवसर मिलने के साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इसके बनने से क्षेत्रवासियों के बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, इसलिए इसे यहाँ बनाए जाने की अनुमति दी जाय।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में प्रचंड गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड,हीट वेव की चेतावनी...

जबकि याचिकाकर्ता का कहना था कि राज्य सरकार ने नियमों के विरुद्ध जाकर इसे भूमि आबंटित की है।
मामले के अनुसार अल्मोड़ा निवासी बिशन सिंह और पी.सी.तिवाड़ी की ओर से नवंबर 2015 में उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई थी।

याचिका में कहा गया था कि रानीखेत तहसील के ग्राम नैनीसार में राज्य सरकार ने 22 सितंबर 2015 को हिमांशु एजुकेशन सोसायटी को 353 नाली भूमि बिना मानकों के आवंटित कर दी। जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि सरकार ने विधि विरुद्ध अपने चहेतों को यह भूमि आवंटित कर दी, जिसे निरस्त किया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में ED की छापेमारी से मचा हड़कंप..Video

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *