बड़ी खबर : छत्तीसगढ़..नक्सली हमले में 22 हुई शहीद जवानों की संख्या.. आज मिले 17 शव, सर्च अभियान जारी..

ख़बर शेयर करें

बीजापुर छत्तीसगढ़ बड़ी खबर छत्तीसगढ़ से आ रही है जहाँ नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा ज़िले के बॉर्डर पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद आज (रविवार) सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों के 17 और शव बरामद किये गए हैं. मीडिया से आ रही खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा किये गए हमले में अब तक 22 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 30 जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है..

आपको बता दें कि पांच जवान कल नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक बीजापुर के एसपी कामालोचन कश्यप इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में हमारे शहीदों की संख्या 22 पहुंच गई..पांच जवान कल शहीद हुए थे जबकि 15 जवानों के शव आज बरामद किये गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद : दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस में लगी भीषण आग, 9 की मौत,कई गंभीर घायल.. Video

बताते चले कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा ज़िले की सीमा पर जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी. कई जवान शहीद हुए थे.जबकि 21 जवान लापता बताये जा रहे हैं. लापता जवानों की खौज की जा रही है. पुलिस का कहना है कि सुरक्षा बलों को घटनास्थल से नक्सली महिला का शव मिला है..बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भी बहुत नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें 👉  बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन

आपको बता दें कि बीते कल यानि शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी बटालियन और तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी.बताया जा रहा है कि मुठभेड़ लगभग तीन घंटे से भी ज़्यादा चली थी.मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान, बस्तरिया बटालियन के दो जवान तथा डीआरजी के दो जवान (कुल पांच जवान) शहीद हो गए और मुठभेड़ के दौरान ही 30 जवान घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने 10वीं के रिज़ल्ट किया जारी_ऐसे चेक करें नतीजे..

जिनमे से 23 जवानों को बीजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सात जवानों को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुःख जताते हुए कहा कि हमारे जवानों की शहादत बेकार नही जायगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से फ़ोन पर बात हुई हैं. सीआरपीएफ महानिदेशक को राज्य में भेजा है..मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शाम को छत्तीसगढ़ लौटेगे..

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *