हल्द्वानी : शहरवासियों के लिए बड़ी खबर..अगले साल पाइपलाइन के माध्यम से मिलेगी गैस.कम होगा 40 प्रतिशत गैस खर्च..

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी नैनीताल 08.FEBUARY 2021 GKM NEWS हल्द्वानीवासियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी और बड़ी राहत मिलने वाली है. जो शहरवासियों के लिए काफी राहत साबित होगी. खबर के मुताबिक शहर के सभी परिवारों को पाइपलाइन के माध्यम से दिसंबर 2022 से गैस मिलना शुरू हो जाएगी। पाइपलाइन से गैस मिलने से गैस खर्च 40 प्रतिशत तक कम हो जाएगा। एचपीसीएल ने गैस पाइपलाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया है।

गेल की गैस पाइपलाइन छतरपुर तक आई है। छतरपुर में एचपीसीएल अपना वितरण प्लांट बनाएगा। यहां से पंतनगर-नगला-लालकुआं होते हुए स्टील की 12 इंच गैस पाइप लाइन मंगलपड़ाव तक आएगी। मंगलपड़ाव से आठ इंच की पाइपलाइन कालूसिद्ध मंदिर होते हुए कटघरिया चौराहे, पनचक्की-डिग्री कालेज होते हुए वापस कालू सिद्घ मंदिर में उस ही पाइपलाइन से जुड़ जाएगी इससे पूरा सर्किल बन जाएगा।

इसके बाद एचपीसीएल कालोनी के हिसाब से अलग-अलग व्यास की प्लास्टिक की गैस पाइपलाइन बिछाएगा। इस पाइपलाइन से गैस कनेक्शन दिए जाएंगे। एचपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर उत्कर्ष सिंह का कहना है कि दिसंबर 2022 में हल्द्वानी के सभी लोगों को गैस पाइपलाइन से गैस कनेक्शन दे दिया जाएगा।


उन्होंने बताया कि गैस कनेक्शन लेने से महीने में खपत होने वाली गैस का कुल मूल्य में 40 प्रतिशत की कमी आएगी। उन्होंने कहा कि पाइपलाइन से मिलने वाली गैस के दाम कम होते हैं।

कनेक्शन के लिए लगेंगे 2500 रुपये


एचपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर की मानें तो कंपनी गैस कनेक्शन 2500 रुपये में देगी। कोई भी व्यक्ति या तो कनेक्शन फीस एक साथ जमा कर सकता है या फिर हर माह कि किस्त बांधकर कनेक्शन चार्ज दे सकता है। एचपीसीएल की योजना पहले हल्द्वानी में गैस कनेक्शन देने की है। इसके बाद सेकेंड फेस में लालकुआं, हल्दूचौड़ के आसपास बनी पॉश कालोनियों में गैस कनेक्शन दिया जाएगा। कंपनी के अनुसार मार्च 2023 से हल्दूचौड़-लालकुआं वासियों को भी गैस कनेक्शन देने शुरू कर दिए जाएंगे।


मेयर ने सांसद और प्रदेश अध्यक्ष को धन्यवाद दिया


मेयर जोगेंद्र रौतेला ने कहा कि सांसद अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत को गैस पाइपलाइन हल्द्वानी में लाने का श्रेय जाता है। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी शहर में गैस पाइपलाइन से गैस मिलने से सिलेंडर की संख्या खत्म हो जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *