अमेरिका : संसद में ट्रम्प समर्थको का हंगामा..चार की मौत..वाशिंगटन डीसी में 15 दिन की पब्लिक इमरजेंसी

ख़बर शेयर करें

वाशिंगटन डीसी 08.JANUARY 2021 SHABAB SHAHZAD KHAN अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव में अपनी हार मानने को तैयार नहीं हैं। नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की जीत की आधिकारिक तौर पर पुष्टि होने के बाद हजारों की तादाद में पहुंचे ट्रंप समर्थक हिंसक हो गए, जिन्हें रोकने के लिए नेशनल गार्ड्स को एक्शन में आना पड़ा। अमेरिका में हो रही खूनी झड़पों के बीच मीडिया की दिग्गज कंपनियां ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रंप के अकाउंट बंद कर दिए हैं।

Ad - Bansal Jewellers


बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने बुधवार को यूएस कैपिटल में घुसकर हंगामा मचाया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई। यूएस कैपिटल के परिसर में सुरक्षा प्रबंधों को धता बताकर हिंसक भीड़ अंदर घुस गई, तो सांसदों को बचाकर यहां से निकाला गया। वॉशिंगटन डीसी के मेयर ने राजधानी में कर्फ्यू की घोषणा की। वहीं अपने भाषण में चुनावी धांधली का आरोप लगाने वाले ट्रंप ने हिंसा भड़कने के बाद अपने समर्थकों से शांतिपूर्ण तरीके से रहने की अपील की है।


फेसबुक की ओर से कहा गया है कि यह आपात स्थिति है और हम ट्रंप के वीडियो को प्लेटफॉर्म से हटाने सहित कई उचित कदम उठा रहे हैं। फेसबुक के उपाध्यक्ष गॉय रोसेन ने बुधवार को कहा वीडियो को हटा दिया गया है क्योंकि इससे हिंसा और भड़केगी।
हालांकि, अभी तक यूट्यूब ने ट्रंप को लेकर किसी कार्रवाई की घोषणा नहीं की है।

कैपिटोल परिसर में प्रदर्शनकारियों के घुसने के करीब दो घंटे बाद ट्रंप ने यह वीडियो पोस्ट किया था। प्रदर्शनकारी इलेक्टोरल कॉलेज के नतीजों पर संसद के संयुक्त सत्र में व्यवधान डालना चाहते थे। इस सत्र में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की जीत की पुष्टि होनी थी।

Elinterio Web AD
kulsum-mall-ad
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments