नैनीताल : देखिये लापरवाही का नतीजा – बरसाती नाले के तेज़ बहाव बहे बाइक सवार..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड – प्रदेश भर में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है तो वही नदियां और बरसाती नाले अपने उफान पर हैं। यहां आपको बताते चलें बरसाती नालों में पानी का तेज बहाव देखते हुए पुलिस मुनादी करती रहती है और जनता को हिदायत देती रहती है कि नालों से दूर रहें देती याद बढ़ते सफर के दौरान जल्दी बाजी ना करें, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग अपनी जान जोखिम में डाली देते हैं।

ऐसे ही लापरवाही की एक घटना जनपद नैनीताल की रामनगर से सामने आ रही है।रामनगर में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था जिससे देर रात से लगातार बारिश होने से कई बरसाती नाले उफान पर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : CBSE बोर्ड परीक्षा में रिदा खान ने किया नाम रोशन_99.4% .. जानिए क्या हैं टॉपर के सपने

रामनगर के ढेला क्षेत्र में एक बरसाती नाले में तीन युवक अपनी मोटरसाइकिल डाल रहे हैं जो पानी के बहाव से नीचे जा गिरे तीनों की जान तो बच गई लेकिन तीनों युवकों को चोटें आई हैं लगातार लोग समझाते रहे कि गाड़ी पानी में ना डालो लेकिन फिर भी यह युवक मानने को तैयार नहीं थे इन्होंने अपनी बाइक पानी में डाल दिए और उनकी बाइक पानी के बहाव में नीचे जा गिरी गनीमत रही कि इन लोगों की जान बच गई।

लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं है लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि लोगों को समझाया जाए लेकिन लोग मान नहीं रहे और बिना पानी का बहाव देखें अपनी गाड़ियां पानी के अंदर डाल देते हैं जिससे वह फस जा रहे ऐसा ही एक मामला रामनगर के क्षेत्र में आया है जहां पर तीन युवक अपनी मोटरसाइकिल ढेला के बरसाती नाले में डाल रहे हैं और बहते हुए दिखाई दे रहे हैं फिलहाल तीनों युवक ठीक है मामूली चोटें आई हैं जिनको इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ध्यान दें : हल्द्वानी से नैनीताल-भीमताल जाने वालों के लिए ट्रैफिक प्लान जारी

यदि पानी का और तेज बहाव होता तो इन लोगों की जान बचा पाना मुश्किल हो जाता मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि अभी आने वाले दो-तीन दिन और भारी बारिश होनी है ऐसे में सावधान रहें और बिना पानी का भाव देखे गाड़ियां पानी के अंदर ना डालें अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता है इसको लेकर लगातार प्रशासन चेतावनी जारी कर रहा है लोगों को भी इस बात को समझना चाहिए कि उनकी जान इतनी सस्ती नहीं है कि ऐसे उसे गवा दें ।

यह भी पढ़ें 👉  पतंजलि की सोन पापड़ी टेस्ट में फेल,मैनेजर समेत तीन को जेल..

नॉट – सावधान रहें सुरक्षित रहें नदी नालों से दूरी बनाएं, सफर के दौरान जल्दबाजी बिल्कुल ना करें ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *