नैनीताल : जलाल गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव 2024 का किया बहिष्कार

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड में नैनीताल के जलाल गांव के ग्रामीणों ने सामान्य लोक सभा चुनाव 2024 का पूर्ण बहिष्कार कर दिया। उन्होंने, सरकार के समस्याओं की अनदेखी करने का वीरोध जताते हुए ये बहिष्कार किया।


नैनीताल जिले में कालाढूंगी मार्ग में मंगोली से लगभग 9 किलोमीटर अंदर जलाल गांव बसा है, जहां 280 मतदाता हैं। घने जंगल के बीच बसे इस गांव में आजादी से अबतक अपार समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के पूर्व DGP की बढ़ी मुश्किलें_12 साल बाद चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी

आज जलाल गांव के नागरिकों ने सामान्य लोकसभा चुनाव के मतदान का बहिष्कार करते हुए सरकार की असफलता का एक कड़ा संदेश देने का प्रयास किया है। जलाल गांव के वरिष्ठ नागरिक धर्म सिंह बिष्ट का कहना है कि उनके गांव में कोई पोलिंग बूथ(मतदान केंद्र)नहीं है।

ग्रामीणों को नजदीकी पोलिंग बूथ के लिए 5 किलोमीटर का रास्ता तय कर थापला गांव के पोलिंग बूथ में मतदान के लिए जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने शासन और प्रशासन से प्रार्थना की लेकिन स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क मार्ग की तरह गांव में पोलिंग बूथ स्थापित होने जैसी किसी भी समस्या का समाधान नहीं हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड - 10वीं 12वीं के परिणाम घोषित_लड़कियों ने फिर मारी बाज़ी, हल्द्वानी की कंचन जोशी बनी टॉपर

धर्म सिंह ने कहा कि जिनके बरसातों में घर ध्वस्त हो गए उनकी किसी ने सुध नहीं ली और वो यहां से पलायन कर चले गए। उन्होंने ये भी कहा कि समस्याओं के समाधान नहीं होने से आहत होकर इस लोकसभा चुनाव का पूर्ण बहिष्कार किया है। साथ में उन्होंने कहा कि जो 15 वोट पड़े हैं उन्हें बहला फुसलाकर वोट डलवाने ले गए और कुछ सरकारी कर्मचारियों ने डाले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : आग प्रभावित क्षेत्र का जायज़ा लेने पहुंचे अजय भट्ट_पयर्टकों की बुकिंग कैंसिल पर कही ये बड़ी बात..

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *