Ind vs NZ : इतिहास रचते हुए बेताजबादशाह बना न्यूज़ीलैंड..भारत को 8 विकेट से हराकर.. अपने नाम किया डब्ल्यूटीसी फाइनल का ख़िताब…

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली : IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया है। वर्षाबाधित इस खिताबी मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 217 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए। वहीं, टीम इंडिया की दूसरी पारी 170 रन पर सिमट गई और न्यूजीलैंड की जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला, जिसे कीवी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। बता दें कि बारिश के कारण करीब ढाई दिन का खेल धुलने के बाद यह मुकाबला रिजर्व डे में चला गया था।

न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया है। वर्षाबाधित इस खिताबी मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 217 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए। वहीं, टीम इंडिया की दूसरी पारी 170 रन पर सिमट गई और न्यूजीलैंड की जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला, जिसे कीवी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। कीवी टीम की तरफ से कप्तान केन विलियमसन (52*) और रॉस टेलर 47 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।

वहीं, रोहित शर्मा (30), रवींद्र जडेजा (16), अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने 15-15 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी पारी में टिम साउथी ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने तीन और काइल जेमीसन ने दो विकेट लिए जबकि नील वैगनर को 1 विकेट से संतोष करना पड़ा। जैमीसन को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने दोनो पारियों में कुल मिलाकर 61 रन देकर सात विकेट चटकाए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *