उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार,इन जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

देहरादून: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान नैनीताल, बागेश्वर,हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, चंपावत और नैनीताल में बहुत भारी बारिश का रेड अर्लट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी इस अवधि के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए नदी-नालों के किनारे रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की अपील की गयी है। वहीं, चम्पावत में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों और प्रधानाध्यापकों को स्कूलों में अवकाश के लिए अधिकृत किया है।

अल्मोड़ा और नैनीताल में भी भारी बारिश को देखते हुए कल जिले के आंगनबाड़ी सहित कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। इस बीच, राज्य के विभिन्न हिस्सों में रूक-रूक कर मध्यम से तेज बारिश का दौर जारी है, जिससे आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है। उधर, उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मनेरी के पास भूस्खलन के कारण आवाजाही के लिये बाधित है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा का दुष्प्रचार और फेक न्यूज़ बनाने वालों के खिलाफ दर्ज होगी FIR..

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 6 जुलाई को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अब एक दिवसीय बागेश्वर में भी जनपद के समस्त शासकीय अशासकीय एवं निजी विद्यालय कक्षा 1 सेलेकर 12 तक तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में अवकाश की घोषणा जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने की है मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम पूर्वानुमान के बाद 7 जुलाई को बागेश्वर जनपद के समस्त शासकीय अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से लेकर 12 तक एवं आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

अल्मोड़ा – जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दिनॉंक 07 जुलाई, 2023 से 10 जुलाई, 2023 तक जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर दिनॉंक 07 जुलाई, 2023 (शुक्रवार) को जनपद के समस्त शासकीय/अशासकीय/निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी..प्रशासन में मचा हड़कंप


मौसम विभाग देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 6 जुलाई से 10 जुलाई 2023 तक जनपद नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है, साथ ही वर्तमान में जनपद के समस्त पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा होने व नदियों,नालों, गधेरों मेें तेज जलप्रवाह की सम्भावना को देखते हुये जिला मजिस्टेªट/अध्यक्ष आपदा प्रबंधन प्राधिकरण वंदना ने जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं व आंगनवाडी केन्द्रों में 7 जुलाई (शुक्रवार) को एक दिवसीय अवकाश घोषित किया हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले गये,पावन पल के साक्षी बने हजारों श्रद्धालु..


उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुये 7 जुलाई शुक्रवार को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं समस्त आंगनवाडी केन्द्र बन्द रहेंगे, साथ ही प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक एवं समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल, अन्य कार्मिक निर्धारित समयानुसार अपने-अपने विद्यालयों , कार्यालयोें में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्व कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *