यहां इस हालत में बर्फ में दबे मिले दो टूरिस्टों के शव.. SDRF ने किया रिकवर

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : औली से तीन किलोमीटर दूर गौरसों टॉप के पास दो पर्यटकों के शव मिले हैं। एसडीआरएफ और जोशीमठ पुलिस टीम की ओर से शवों को निकालकर जोशीमठ लाया जा रहा है।

कुछ पर्यटकों ने वन विभाग की चौकी में औली के दस नंबर टावर स्थित दो पर्यटकों के पड़े होने की सूचना दी थी। चारों ओर जंगल से घिरा गौरसों बुग्याल इन दिनों बर्फ से ढका हुआ है। यहां रात को ठहरने की कोई सुविधा नहीं है। पर्यटक दिनभर गौरसों बुग्याल में बर्फ का लुत्फ उठाने के बाद रात्रि विश्राम के लिए औली पहुंचते हैं। नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क की वन क्षेत्राधिकारी चेतना कांडपाल ने बताया कि शुक्रवार शाम को एक पर्यटक ने गौरसों टॉप में दो लोगों के पड़े होने की सूचना दी, जिस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो दोनों पर्यटक मृत मिले। वन अधिकारियों ने पर्यटकों के सामान को कब्जे में लेकर इसकी सूचना एसडीआरएफ और जोशीमठ पुलिस थाने को दी। उन्होंने बताया कि शनिवार को एसडीआरएफ और पुलिस टीम शवों को लाने के लिए गौरसों बुग्याल के लिए रवाना हुई, दोनों पर्यटकों की मौत कैसे हुई जांच के बाद ही इसका पता चल सकेगा।

चमोली – जोशीमठ, ओली मार्ग पर बर्फ में दबे 02 लोगों के शवों को SDRF ने किया रिकवर।* दिनांक 01 जनवरी 2021 को थाना जोशीमठ द्वारा SDRF टीम को अवगत कराया गया कि ओली मार्ग पर गोडसू नामक स्थान पर 02 शव दिखाई दे रहे हैं। जिसके लिए SDRF टीम की आवश्यकता है।

उपरोक्त सूचना प्राप्त होते ही SDRF पोस्ट जोशीमठ से मुख्य आरक्षी लवकुश के नेतृत्व में टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

SDRF टीम को मौके पर पहुंचने पर ज्ञात हुआ की उक्त 02 शव 01 पुरुष व एक महिला के है, जो सम्भवतः ओली में घूमने के लिए आये थे। ओली से लगभग 05 किमी0 ऊपर अत्याधिक बर्फ पड़ने के कारण दोनो बर्फ में ही दब गये।

SDRF टीम द्वारा दोनो लोगों संजीव गुप्ता उम्र 50 वर्ष व सींशा गुप्ता उम्र 35 वर्ष , निवासी महाराष्ट्र के शवों को बर्फ से बाहर निकाला गया और एंबुलेंस के माध्यम से जोशीमठ लाया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *