हल्द्वानी से हेली सेवा शुरू_जानिये किराया और टाइमिंग

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

नैनीताल जनपद में आज हल्द्वानी के गौलापार स्थित हेलीपैड से पिथौरागढ़,मुंसियारी और चंपावत के लिए हेली सेवा शुरू हो गई है। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअली हेली सेवा का शुभारंभ किया।

हेरिटेज एविएशन द्वारा केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत हल्द्वानी से आज मुनस्यारी के लिये पहली उड़ान भरी गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के वर्चुअली उद्घाटन के बाद हैलीपेड पर मौजूद विधायक मोहन सिंह बिष्ट पूर्व मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने हेली सेवा को हरी झंडी दिखाई।

अब जनपद के लोगों को सड़क यात्रा के अलावा हवाई यात्रा का ऑप्शन मिल गया है। बताया जा रहा है हेली सेवा का किराया टैक्सी से भी कम है। हल्द्वानी से शुरू होने वाली हेली सेवा में चंपावत के लिए किराया ₹2500 पिथौरागढ़ के लिए किराया ₹3000 मुनस्यारी के लिए किराया ₹3500 का टिकट रखा गया है। बताते चलें गोलापार स्थित हेलीपैड से 7 सीटर हेलीकॉप्टर प्रतिदिन उड़ने भरेगा। हेली सेवा की टाइमिंग सुबह 7:45 से पहली उड़ान मुनस्यारी के लिए, दूसरे राउंड में 9:35 पर हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए वहीं तीसरे राउंड में 11:05 पर हल्द्वानी से चंपावत जाकर वापस हल्द्वानी आएगा।इसी तरह शाम की टाइमिंग रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने कपिल सिब्बल

कुमाऊं के मुख्य शहर हल्द्वानी से हेली सेवाओं के शुरू होने से जहां लोगों के पास यात्रा के लिए एक और बेहतर विकल्प मिलेगा इसके अलावा पर्यटन गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

आपको बता दें इससे कुछ वर्षों में पहले भी हल्द्वानी से पहाड़ी शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू हो चुकी है। लेकिन हर बार कुछ समय चलने के उपरांत हेली सेवा का संचालन ठप हो जाता है। और हर बार यात्रियों की कम संख्या होने का हवाला दिया जाता है। यहां आपको बता दें आज शुरू हुई पहली उड़ान में हेलीकॉप्टर में यात्री के तौर पर केवल एक पैसेंजर भरत सिंह रावत हल्द्वानी निवासी के अलावा चालक दल मौजूद रहा। ऐसे में लोगों के मन में शंका है कहीं इस बार भी हर बार की तरह ना हो। जानकारी के लिए आपको बता दें हेरिटेज एविएशन द्वारा केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत यह हेली सेवा शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर_17 अधिकारियों के खिलाफ एक्शन..

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा प्रताप बिष्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, निवर्तमान मेयर डॉ. जोगिंदर पाल, उपजिलाधिकारी सदर पारितोष वर्मा, तहसीलदार हल्द्वानी सचिन कुमार व हैरिटेज एविएशन के सीईओ रोहित माथुर, जनरल मैनेजर मनीष भंडारी, पायलट कैप्टन प्रताप, मनीष कुमार, इंजीनियर कुंदन कुमार सहित सम्बंधित पदाधिकारी, स्थानीय जनता और अधिकारी उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *