हल्द्वानी : पिता के सामने बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ,जंगल में मिला आधा हिस्सा..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में बीती रात एक जंगली खूंखार जानवर ने मासूम बच्चे को निवाला बना लिया।घटना निर्मला कॉन्वेंट के पास की है जो कि वन प्रभाग की छकाता रेंज सुल्तान नगरी बीट लगती है।घटना के बाद से लोगों में डर का माहौल है।

बताया जा रहा है काठगोदाम क्षेत्र में रेलवे पटरी की तरफ निर्मला कान्वेंट के पास बीती रात एक 9 साल के बच्चे को तेंदुआ उठा कर ले गया। शिवा अपने पिता के साथ बाथरूम करने घर बाहर निकला था।जहां पहले से घात लगाए बैठा तेंदुआ पिता के सामने से बच्चे को दबोच कर ले गया।

पिता ने अपने बच्चे को जानवर के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश की लेकिन वह बच्चे को दबोच कर जंगल में ओझल हो गया। इसके बाद लोगों ने वन विभाग और प्रशासन को घटना की सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम द्वारा रात भर चले सर्च ऑपरेशन के बाद सुबह करीब 6 बजे बच्चे के शरीर का धड़ बरामद हुआ है। शरीर का आधा हिस्सा (ऊपरी धड़)जानवर ने खा लिया है।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर एसडीएम हल्द्वानी और तहसीलदार ने बच्चे के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और वन विभाग को बच्चे के परिजनों को उचित मुआवजा दिये जाने के निर्देश दिए हैं।

वही अभी इस बात की पुष्टि नहीं है की बच्चे को निवाला बनाने वाला जानवर गुलदार है या कोई और जंगली जानवर हालांकि वन विभाग के अधिकारी हमलावर जानवर के पद चिन्हों को देखकर तेंदुआ होने का अनुमान लगा रहे हैं।वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां अक्सर तेंदुए की आमद बनी रहती है। यहां पहले भी तेंदुआ आसपास के कुत्तों को अपना निवाला बना चुका है।

वन विभाग के अधिकारी द्वारा बताया गया है की क्षेत्र में तेंदुए को पकड़ने के लिए गश्त बढ़ाई जा रही है साथ ही ट्रैप कैमरे और पिंजरा लगाया जा रहा है।

बच्चे की मौत के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है मां का रो रो के बुरा हाल है पिता गौला में मजदूरी करते हैं। वन विभाग द्वारा बच्चे के परिजनों को फिलहाल ₹50000 का मुआवजा दिया गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *