हल्द्वानी : ब्लाइंड मर्डर का खुलासा_मौसेरा भाई निकला अमित का हत्यारा,अरेस्ट

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : एसएसपी नैनीताल प्रहलाद मीणा ने बीते दिनों हल्द्वानी के ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में ब्लाइंड मर्डर केस का आज 9 दिन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा करते हुए बताया कि अमित की हत्या उसके मौसेरे भाई द्वारा की गई थी वारदात के बाद वह मौके से फरार हो गया जिसको पुलिस की टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

आपको बताते चलें हल्द्वानी के ट्रांसपोर्ट नगर चौकी क्षेत्र में कत्था फैक्टरी के पास पिता की दुकान संभाल रहे 30 वर्षीय अमित कश्यप पुत्र सुमेर कश्यप पर 26 नवंबर को अचानक अज्ञात द्वारा धारदार हथियार से हमला कर लहूलुहान कर दिया था। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने आनन-फानन में बेहद गंभीर अवस्था में घायल युवक को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां बेहद नाजुक हालत को देखते हुए युवक को वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन गंभीर रूप से घायल अमित की इस दौरान मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani - अनुराग अकादमी में बच्चों ने ख़ास अंदाज़ में मनाया मदर्स डे..

दिनांक 26/11/2023 को गणेश कत्था फैक्ट्री रामपुर रोड टीपीनगर के पास ठेली लगाकर व्यवसाय करने चाले सुमेर कश्यप निवासी पीलीभीत के 30 वर्षीय पुत्र अमित कश्यप की अज्ञात बदमाश द्वारा धारदार हथियार से मुंह व सर पर कई वार करके हत्या कर दी गयी। इस सम्बना में वादी के तहरीर के आधार पर दिनांक- 25/11/2023 को कोतवाली हल्द्वानी मे एफआईआर नं0 563 / 23 धारा 302 भा०व०वि० बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

उक्त सनसनीखेज हत्याकांड के खुलासे हेतु प्रहलाद नारायण मीणा एसएसपी नैनीताल द्वारा जगदीश चन्द्र एसपी क्राइम व हरवंश सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में व मुपेन्द्र सिंह सीओ हल्द्वानी, श्रीमती संगीता सीओ लालकुआ के नेतृत्व में तत्काल पुलिस टीमों का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  विश्वप्रसिद्ध गिरिजा देवी मंदिर में 30 जून तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक..

गठित पुलिस टीम द्वारा पतारसी सुरागरसी, घटनास्थल व शहर के सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन व मृतक के पारिवारिक पृष्ठभूमि की जांच प्रारम्भ की गयी। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 03/12/2023 को घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त अरुण कश्यप निवासी पीलीभीत को ग्राम डी क्लास तल्ली हल्द्वानी स्थित हनुमान मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया है तथा उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल पाटल को बरामद किया गया है।

पूछताछ पर मृतक अमित कश्यप व उसके पिता सुमेर अभियुक्त अरुण कश्यप के मौसेरे भाई व मौसा है तथा अभियुक्त की पत्नी मृतक अमित की सगी साली है।

अरुण कश्यप अपने पिता के लापता होने व भाई की मृत्यु (इसी वर्ष 26 अक्टूबर को पीलीभीत में जिसकी बॉडी पीलीभीत में तालाब में मिली थी) के लिये अपने मौसा के परिवार को जिम्मेदार मानता है साथ ही अपनी पत्नी का अपने जीजा के घर आने-जाने के कारण भी इनके ऊपर शक करता है, तथा अपनी हत्या किये जाने का भी डर उनके मन में बना था।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम के लिए सीएम ने ली समीक्षा बैठक

उक्त कारण उसने योजना बनाई एवं घटना के दिन मंगलपढाव बाजार से पाटल खरीदा और 26 नवम्बर को ठेली पर अंधेरे का फायदा उठाकर पीछे से आकर उसके द्वारा अमित (मौसेरे भाई) की पाटल से वार कर निर्मम हत्या कर दी गयी एवं फरार हो गया।

सनसनी वारदात को अन्जाम देने वाले व्यक्ति को गिरफतार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी नैनीताल ने उत्साहवर्धन हेतु 2,500 रूपये नगद ईनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

अभियुक्त- अरुण कश्यप उम्र 28 वर्ष पुत्र गोपाल कश्यप निवासी देवबन्दु बिहार कत्था फैक्ट्री, रामपुर रोड हल्द्वानी

बरामदगी घटना में प्रयुक्त आलाकतल (पाटल)

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *