आज़म का जेल से लेटर,रामपुर सीट से ही चुनाव लड़ें अखिलेश_वरना..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

लोकसभा चुनाव को लेकर सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लेटर लिखा है. इसमें कई बड़ी बातों का जिक्र किया गया है।

आज़म खां ने जेल से चिट्ठी जारी की है जिसके ज़रिए बताया गया है के अखिलेश यादव अगर रामपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और समाजवादी पार्टी से जुड़े लोग रामपुर लोकसभा से चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

बताते चलें समाजवादी पार्टी ने आज सुबह ही उम्मीदवार की घोषणा की थी जिसकी प्रतिक्रिया में आज़म ख़ान ने चिट्ठी जारी की है। प्रत्याशी की शक्ल में अखिलेश यादव के चचेरे भाई और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज़ प्रताप यादव को रामपुर लोकसभा से सपा उम्मीदवार घोषित किया है। 27 को होगा नामांकन, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नामांकन में शामिल होगे।


लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश अपनी एक अलग पहचान रखता है, क्योंकि यहां लोकसभा की 80 सीटें हैं. ताजा हालातों की बात करें तो उत्तर प्रदेश में भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच टक्कर है. इसके अलावा यूपी में कुछ सीटें ऐसी भी हैं, जो हॉट सीटें हैं. इन्हीं में से एक रामपुर लोकसभा सीट है. इस सीट को लेकर पार्टियों की बात तो छोड़िए, खुद सपा में असमंजस की स्थिति है।

यह भी पढ़ें 👉  उन्नाव में भीषण सड़क हादसा : ट्रक की टक्कर से उड़े बस के परखच्चे,बिखरे शव..Video

जेल में बंद सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने इस सीट को लेकर एक बड़ी बात कही है. उन्होंने एक लेटर के जरिए कहा है कि रामपुर से सिर्फ अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ें. अगर वे चुनाव नहीं लड़ते को कार्यकर्ता चुनाव का बहिष्कार करेंगे. हाल ही में रामपुर के सपा जिलाध्यक्ष, विधायक और पार्टी नेताओं ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें आजम खान के पत्र का हलावा देते हुए अपनी बात रखी गई है. साथ ही कहा है कि कल यानी 27 मार्च को रामपुर में पर्चा भरने का आखिरी दिन है।

सपा नेता आजम खान ने अपने पत्र में लिखा है कि लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. रामपुर का चुनाव पहले चरण में ही है. हर किसी की निगाह प्रत्याशी की घोषणा पर है. हम भी पिछले 40-50 वर्षों से इस चुनाव में भागीदार रहे हैं, लेकिन हमारे लिए चुनाव सिर्फ नहीं चुनाव नहीं बल्कि गरीबों, मजदूरों, युवाओं और विशेषकर आने वाली नस्लों का भविष्य सुधारना रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में प्रचंड गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड,हीट वेव की चेतावनी...

हमारा पूरा परिवार जेल की कोठरियों में बंद
आजम खान ने कहा कि आज उसी की सजा हमको मिल रही है. पार्टी के साथी और हमारा पूरा परिवार जेल की कोठरियों मे जिंदगी के दिन काट रहा है. पिछले कुछ समय में रामपुर को बर्बाद करने में कोई कसर नही छोड़ी गई. हजारों बेगुनाह लोगों पर झूठे मुकदमे लगाए गए और जेलों में डाला गया. पुलिस ने रामपुर को खूब लूटा और महिलाओं को अपमानित किया।

उन्होंने कहा कि रामपुर की आम जनता के साथ अन्याय किया गया. पिछले दो उपचुनावों में जो कुछ हुआ उसे पूरी दुनिया अच्छी तरह जानती है.बाकी सीटों की तरह रामपुर भी बेहद जरूरी रामपुर की ऐसी विशेष परिस्थितियों के कारण लोकसभा के वर्तमान चुनाव में हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से रामपुर से चुनाव लड़ने का आग्रह किया था. हमारा विचार था कि इन हालातों में राष्ट्रीय अध्यक्ष का रामपुर से चुनाव लड़ना जरूरी है।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा सांसद की हार्ट अटैक से मौत..

आजम खान ने लिखा हम समझते हैं कि कन्नौज, आजमगढ़, बदायूं, मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद सीटों का जीतना जरूरी है. इन सबके बाद रामपुर आता है. रामपुर कौन जीतेगा?

बता दें के इसी मामले में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हुई थी जिसमे समाजवादी पार्टी के ज़िला अध्यक्ष ने कहा के अगर अखिलेश यादव रामपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे तो माननीय आज़म ख़ान का आदेश है के चुनाव का बहिष्कार किया जाए। बता दें के चंद दिनों पहले ही आज़म खां ने अखिलेश यादव से रामपुर से चुनाव लड़ने का आग्रह किया था।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *