उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र कल,विपक्ष ने तैयार की रणनीति

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा के सोमवार से गैरसैंण में शुरू होने वाले बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. विपक्षी कांग्रेस अवर अभियंता भर्ती परीक्षा को कथित गड़बड़ियों के चलते निरस्त करने, बेरोजगारों पर लाठीचार्ज और जोशीमठ भूधंसाव और अन्य मुददों पर पुष्कर सिंह धामी सरकार को घेरने की तैयारी में है.

कड़ी सुरक्षा के बीच चमोली में प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में हो रहे साल के पहले सत्र के दौरान कांग्रेस ने परीक्षा भर्ती घोटाला, जोशीमठ भूधंसाव, बेरोजगारों के आंदोलन के दौरान उन पर लाठीचार्ज, बिगड़ती कानून-व्यवस्था, मंहगाई, बेरोजगारी और अन्य मुददों पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की रणनीति बना चुकी है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : डूब रहे बेटे को बचाने उतरा पिता भी गंगा में बह गया_तलाश में जुटी SDRF..

इस बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि सत्र के दौरान जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने की पार्टी ने तैयारी कर ली है. उन्होंने कहा कि जहां पार्टी विधायक सदन के अंदर सरकार से जवाब मांगेंगे, वहीं सड़क पर भी पार्टी नेता जनता के मुददों को उठाएंगे. उधर, सरकार ने भी सदन में उठने वाले संभावित मुददों को लेकर अपने जवाब तैयार कर लिए हैं. इसके अलावा, वह सदन में नकल विरोधी कानून जैसी अपनी उपलब्धियां गिनाकर विपक्षी वार को कुंद करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड निकाय चुनाव को लेकर बड़ी खबर,नये आरक्षण के अनुसार होगा चुनाव..

राज्यपाल पहुंचे गैरसैंण
इस बीच, विधानसभा के बजट सत्र में अपना अभिभाषण देने के लिए लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह भी गैरसैंण पहुंच गए हैं जहां विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की.

भराड़ी सैन में विधानसभा सत्र से पहले तमाम तैयारियां तेज है तैयारीयों को अंतिम रूप दिया जा रहा है वही भराड़ी सैन पहुंचे राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा भवन के अंदर विधानसभा मंडप में जाकर व्यवस्थाओ का ज्याजा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के इस प्रसिद्ध हिल स्टेशन के लोग 24 साल बाद भी तरस रहे हैं_ यह कैसा प्रोग्रेसिव हिल स्टेट ?

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने तमाम व्यवस्थाओ के बारे में बताया आपको बता दे कल 11 बजें विधानसभा भवन में राज्यपाल गुरमीत सिंह का अभिभाषण होगा जिसमे प्रदेश सरकार के विकास कार्यों का खाका बताया जाएगा ।

गैरसैंण में सत्र के दौरान सुरक्षा को अंतिम रूप देने के लिए गढ़वाल के पुलिस महानिरीक्षक और चमोली के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने व्यवस्था का निरीक्षण किया. विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने के लिए सभी दलों के विधायक भी गैरसैंण पहुंच रहे हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *