BIG NEWS : पूर्व मंत्री यशपाल आर्य समेत दोनों गुटों के 36 लोगों पर संगीन धारा में मुक़दमा दर्ज.. देखिये क्या बोले DIG भरणे..

ख़बर शेयर करें

उधम सिंह नगर के बाज़पुर में एक ही पार्टी के दो गुटों में हुए बवाल प्रकरण को लेकर वार पलटवार की राजनीति शुरू हो चुकी है। जहां कांग्रेस पार्टी पूर्व केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के काफ़िले पर हुए हमले को भाजपा की साजिश करार दे रही है तो वहीं भाजपा इनके परिवार की कलह का खामियाज़ा बता कर चुटकी ले रही हैं। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने सीएम धामी के पुतले को दहन किया तो BJP ने प्रेस वार्ता कर हुई इस घटना की निंदा करते हुए आपसी कलह बताया है। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों की आई तहरीर पर 36 लोगो पर संगीन धराओं में मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि बीते दिन पूर्व केबिनेट मंत्री को बाज़पुर में कांग्रेस पार्टी के सदस्यता अभियान में आना भारी पड़ा था। यशपाल आर्य के कांग्रेस ज्वाइन के बाद लगातार एक कांग्रेस का धड़ा यशपाल आर्य के द्वारा बाज़पुर में चुनाव लड़ने को लेकर विरोध कर रहें हैं । जहां कल एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे यशपाल आर्य का विरोध कांग्रेस के ही एक गुट ने काले झंडे दिखा कर किया उसी दोरान बात इतनी बढ़ गयी कि नौबत मारपीट तक जा पहुंच गयी थी। उसके बाद पूर्व केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ओर उनके पुत्र पूर्व विधायक संजीव आर्य अपने समर्थकों के साथ भारी संख्या में कोतवाली में जम कर वबाल किया और ग्रिफ्तारी कि मांग करते हुए पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा सहित 12 लोगो के खिलाफ नामज़द तहरीर देकर मुकदमा कराया था। तब आज दूसरे कांग्रेसी गुट समर्थक कुलविंदर सिंह किंदा ने पूर्व केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य सहित 24 लोगो के नामजद तहरीर देकर मुकदमा कराया है। जिसकी समीक्षा करने कुमाऊ के डीजीपी नीलेश आनंद भरने बाज़पुर में आये और मामले की जानकारी जुटाई। 

यह भी पढ़ें 👉  4 राज्यों में उपचुनाव के लिए BJP की लिस्ट जारी,कांग्रेस से निष्कासित बागियों को टिकट

बीजीपी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार ने इस पूरे मामले को लेकर एक पत्रकारवार्ता की जहां उन्होंने हुई इस घटना को आपसी कलह बताते हुए कहा कि ये आपका ही परिवार के जिन्हें आपने पाला है ये सब सोची समझी साजिश का हिस्सा है। आपके परिवार की लड़ाई ओर आप BJP के युवा मुख्यमंत्री ओर केबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के हाय हाय के नारे लगवा कर विरोध करवा कर आप बाज़पुर की जनता का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। जनता सब जानती है कि ये क्या खेल चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस की लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी_नैनीताल-हरिद्वार सीट से इनको मिला टिकट

कांग्रेसी नेता बब्बू सैफी के नेतृत्व में दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी के पुतले को आग के हवाले कर दिया उन्होंने बीजीपी सरकार की सह पर 24 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर मुकदमे होने के आरोप लगाया है और चेताया है कि कांग्रेस पार्टी इन मुकदमों से नही डरती।

डीआईजी कुमाऊ नीलेश आनंद भरणे ने बाज़पुर में हुई टकराव वाली घटना पर दौरा किया और बताया कि जब चुनाव आते हैं तब ऐसी घटाएँ बढ़ जाती हैं और इन घटनाओ की रोकथाम करने के लिए पुलिस की खुफिया एजेंसियों को अलर्ट पर रखा जाता है। घटना में जांच कर कारवाही की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *