15 अगस्त पर शहीद भगत सिंह के रोल के लिए अभ्यास कर रहे बच्चे के गले में कसा फांसी का फंदा, दम घुटने से 10 साल के मासूम की मौत..(UP)

ख़बर शेयर करें

Badaun Uttar pradesh : बदायू ज़िले से दर्दनाक घटना सामने आई है जहाँ आने वाले 15 अगस्त पर शहीद भगत सिंह के रोल के लिए अभ्यास कर रहे एक मासूम बच्चे के गले में फांसी का फंदा फसने से उसका दम घुटा और 10 साल के मासूम की मौत हो गई. खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि घटना बदायूं की है जहाँ 15 अगस्त पर देशभक्ति कार्यक्रम के लिए रिहर्सल कर रहे बच्चे की मौत हो गई.बता दें कि10 साल का बच्चा देशभक्ति कार्यक्रम में शहीद भगत सिंह का रोल निभाने वाला था. जिसके लिए मासूम अभ्यास कर रहा था. इसी दौरान फांसी का फंदा अचानक उसके गले में कस गया जिसकी वजह से शिवम की मौत हो गई.

शिवम ने स्टूल  पर चढ़कर ऊपर सस्सी बाधते हुए फांसी का फंदा बनाया और बच्चों से कहा कि वह भगत सिंह की तरह फंदे पर लटकेगा. जैसे ही फंदे पर लटककर प्रैक्टिस शुरू की फंदा उसके गले में फंस गया, जिसकी वजह से उसका दम घुट गया. वहां मौजूद बच्चे कुछ भी समझ नहीं पा रहे थे. जैसे ही शिवम बिल्कुल शांत हो गया.वहा मौजूद बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया. जिसके बाद आस पास के लोग मौके पर पहुंच गए और वहां का नज़ारा देखकर हैरान रह गए. इसके बाद बच्चे के माता-पिता को वहां बुलाकर पूरा मामला बताया गया.अपने मासूम बच्चे की अचानक ऐसी मौत से माता पिता के पैरो से ज़मीन खिसक गई.उसकी माँ बेहवास हो गई.माँ का रो रो कर बुरा हाल है.

यह भी पढ़ें 👉  BJP के उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम की कार का हुआ एक्सीडेंट_TMU में एडमिट...

बताया जा रहा है कि 10 साल का शिवम भगत सिंह के फांसी वाले हिस्से की रिहर्सल के लिए स्टूल पर चढ़ा था. जैसे ही उसने फांसी का फंदा अपने गले में डाला अचानक नीचे रखा स्टूल खिसक गया. जिसकी वजह से फंदा उसके गले में कस गया.इसी दौरान उसका दम घुट गया और शिवम ने दम तोड़ दिया.बच्चे के परिवार से हादसे को समझते हुए किसी के भी खिलाफ शिकायत नहीं की है, लेकिन घर में कोहराम मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें 👉  उन्नाव में भीषण सड़क हादसा : ट्रक की टक्कर से उड़े बस के परखच्चे,बिखरे शव..Video

बिना कोई कानूनी कार्रवाई के परिवार वालो ने मासूम बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया. लेकिन इस घटना से इलाके के लोग बहुत ही हैरान है. साथ ही महज़ एक हादसा होने की वजह से कोई किसी को इसका दोष भी नहीं दे रहा है. वहीं सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह ने भी साफ किया कि इस तरह से किसी बच्चे की मौत की खबर उनके पास नहीं आई है. बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर को 10 साल का शिवम कुछ बच्चों के साथ खेल रहा था. इनमें गांव के प्राइमरी स्कूल के बच्चे भी शामिल थे. सभी बच्चे इस दौरान 15 अगस्त के लिए नाटक की प्रैक्टिस करने लगे. इस दौरान शिवम ने भगत सिंह का रोल करने की बात कही.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *