हल्द्वानी में ताबड़तोड़ एक्शन जारी_पकड़ा गया बाइक लिफ्टर गैंग..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : जनपद नैनीताल की हल्द्वानी में पुलिस ने ऐसे बाइक लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश किया है। जो चोरी की गई बाइकों को मोडिफाइड कर अन्य जिलों में बेचते थे। इस गिरोह के क्रिमनल रिकॉर्ड वाले शातिर बदमाश अक्सर हल्द्वानी और आसपास के इलाकों से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम थे।

एसएसपी नैनीताल प्रहलाद मीणा की सख्ती का असर अब जिले भर में दिखने लगा है। पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से जहां एक और अपराधियों में खौफ मच गया है। वहीं कई बड़े मामलों में खुलासे के साथ फरार अपराधी भी पुलिस की पकड़ में आए हैं।

मंदिर में चोरी का खुलासा, नशा तस्करों की गिरफ्तारी, हत्या का खुलासा, चेन स्नेचिंग के खुलासे के बाद अब अन्तर्राजिय बाइक चोर गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है जिसमें 6 अभियुक्त की गिरफ्तारी के साथ 12 मोटरसाइकिलों को भी पुलिस ने बरामद किया है।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में, पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी और क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के नेतृत्व में बनभूलपुरा थाना पुलिस ने 6 शातिर चोरों को चोरी की मोटरसाइकिलों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से 12 मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं, जिनमें से कई हल्द्वानी और आस-पास के क्षेत्रों से चोरी की गई थीं।

पुलिस के अनुसार, यह अंतर्राज्यीय चोर गिरोह नशे की लत को पूरा करने के लिए वाहनों की चोरी करता था और चोरी के वाहनों को बेचने या अन्य आपराधिक गतिविधियों में उपयोग करता था। आरोपियों ने वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर या हटाकर उनका इस्तेमाल किया और कई वाहनों के चेसिस नंबर भी बदल दिए थे।

पुलिस के मुताबिक – दिनांक 11 सितंबर 2024 को मेराजुद्दीन, निवासी आजादनगर, हल्द्वानी ने अपनी मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी मोटरसाइकिल, TVS Apache (नंबर UK-04X-0750), 9 सितंबर को उनके घर के बाहर से चोरी हो गई थी। इस मामले में थाना बनभूलपुरा में मामला दर्ज किया गया था।

थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया और उ.नि. अनिल कुमार द्वारा जांच की गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चेकिंग के दौरान आवला गेट रेलवे फाटक, गौला बाईपास के पास से आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से दो चोरी की मोटरसाइकिलें, एक TVS Apache और एक हीरो स्प्लेंडर बरामद की। साथ ही, उनकी निशानदेही पर 10 और मोटरसाइकिलें बरामद की गईं, जिनमें से कई हल्द्वानी और आस-पास के इलाकों से चोरी की गई थीं।

गिरफ्तार आरोपी में कुबेर सिंह उर्फ अमन (19), निवासी हाईडिल कॉलोनी, पौड़ी गढ़वाल, जो पूर्व में अफजलगढ़ से बाइक चोरी के मामले में बाल सुधार गृह में रहा। सलीम अली (22), निवासी टिब्बा लालपुर, किच्छा, जो पहले भी चोरी और चाकू के मामले में जेल जा चुका है, ओम शर्मा उर्फ अंशु (20), निवासी नंदग्राम, गाजियाबाद, किच्छा से बैटरी चोरी के मामले में जेल गया था, ध्रुव शर्मा उर्फ गुत्रू (20), निवासी लालपुर, उ.सि.नगर, रवि सिंह (19), निवासी इटऊवा, बरेली, जो बाइक चोरी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है, व संदीप मौर्या (21), निवासी लालपुर, किच्छा, जो कई मामलों में पहले भी जेल जा चुका है, शामिल हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे चोरी की गई मोटरसाइकिलों का उपयोग अन्य अपराधों में भी करते थे। वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर या हटाकर वे पुलिस की नजर से बचने की कोशिश करते थे। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर ट्रंचिंग ग्राउंड के पास छिपाई गई और भी मोटरसाइकिलें बरामद कीं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page