उत्तराखंड : कार्य मंत्रणा समिति से विपक्ष के दो बड़े नेताओं का इस्तीफा

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा सत्र के पहले दिन की कार्यवाही 6 फरवरी की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

सदन के पहले दिन की कार्यवाही के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई गई. बैठक में सदन की कार्यवाही को लेकर चर्चा की गई. चर्चा के दौरान ही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और विपक्षी विधायक प्रीतम सिंह ने कार्य मंत्रणा समिति की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद विपक्ष के ये दोनों नेता बैठक से बाहर निकल आये।

यह भी पढ़ें 👉  CM पुष्कर सिंह धामी कल आ रहे हैं हल्द्वानी...

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा सदन की कार्यवाही नियमों से संचालित होती है. उत्तराखंड की कार्य संचालन नियमावली है. उसकी अनदेखी लगातार भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान सरकार कर रही है.
सरकार कल जो यूसीसी विधेयक सदन के पटल पर रखने जा रही है, उसके अध्ययन को लेकर लगातार विपक्ष समय मांग रहा है, जिससे विपक्ष के विधायक यूसीसी पर होने वाली चर्चा में भाग ले सकें, लेकिन सरकार अपने संख्या बल के आधार पर कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में भी दबाव बनाती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज़, 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

उनका कहना है कि कल सुबह सदन के पटल पर यूसीसी विधेयक को पेश करेगी, उसके बाद चर्चा करेगी. साथ ही नेताप्रति पक्ष ने कहा भाजपा सरकार लोकतंत्र को नहीं समझ रही है. लिहाजा भाजपा सरकार संवैधानिक मूल्यों की हत्या कर रही है. भाजपा संख्या बल के आधार पर कार्य संचालन नियमावली और विधानसभा की परंपराओं की अनदेखी कर रही है, जो विपक्ष को स्वीकार नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में इस बार 60 फ़ीसदी ज्यादा होगी बारिश,अलर्ट मोड पर मौसम विभाग

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *