उत्तराखंड(दुःखद) : यहां हाइवे पर मलबे में दबे वाहन,हादसे में 4 की मौत,कई घायल

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में आज भी मौसम खराब बना हुआ है। देर रात गंगोत्री हाईवे बंद होने के कारण यात्रियों के वाहन गंगनानी के समीप खड़े थे। तभी अचानक भूस्खलन हो गया और पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा एक टेम्पो ट्रेवल्स सहित तीन वाहनों पर गिर गया। मलबे में तीन वाहन दब गए। जिसमें एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। सभी यात्री मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं। वहीं, अभी तक सात घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

वहीं मंगलवार सुबह हाईवे खुलने पर एसडीआरएफ की टीम पर भी मौके पर पहुंची। बीआरओ के अधिकारी मेजर वीएस वीनू ने बताया की भटवाड़ी से गंगनानी के बीच 20 किमी के क्षेत्र में गंगोत्री हाईवे पर सात स्थानों पर भूस्खलन हुआ था। जिसे पूरी रात तेज बारिश के बीच कड़ी मशक्कत के बाद खोला गया। बता दें की जनपद मे भारी बारिश जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर आये युवकों को जाम छलकाना पड़ा भारी,पुलिस ने सिखाई मर्यादा..Video

उत्तराखंड में पिछले दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई जगह से भूस्खलन की खबरें आ रही है। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य में कई क्षेत्रों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के चलते राज्य में कई मार्ग बंद है। जिसके चलते मंगलवार को स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है। इस बीच उत्तरकाशी से बहुत ही दुःखद खबर आ रही है।

उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाईवे में सूनगर के पास एक टैम्पो ट्रेवल्स और दो छोटे वाहनों पर चट्टानी मलवा गिरने से 4 तीर्थ यात्रियों की मौत की खबर है। इस हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं,जबकि 22 लोगों के इन वाहनों में सवार होने की सूचना है। हादसे की सूचना पर रेस्क्यू के लिए मौके में पुलिस-प्रशासन,एसडीआएफ और अग्निशमन की टीमें पहुंच गई है।आपको बता दें कि उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। राज्य में कई जगह स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए है।

यह भी पढ़ें 👉  STF की रेड में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,लालकुआं के दो भाई निकले सरगना..

उत्तरकाशी की बात करें तो लगातार बारिश के बाद गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भटवाडी से आगे कैप्टन ब्रिज,हेल्गूगाड,सुनगर,गंगनानी,सुक्खी नाला और हर्षिल के पास बाधित है। जिसके कारण इन मार्गों के आसपास कई तीर्थ यात्री और वाहन फंसे हुए है। कई जगह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए है। जिन्हें खोलने के लिए पुलिस-प्रशासन और बीआरओ की टीमें लगातार प्रयास कर रही है।

बीआरओ,पुलिस-प्रशासन और एसडीआएफ के जवान निरंतर इन क्षेत्रों में फंसे तीर्थ यात्रियों को निकालने के प्रयास में है। गंगोत्री नेशनल हाईवे में सूनगर के पास टैम्पो ट्रेवल्स और दो छोटे वाहनों पर चट्टानी मलवा गिरने से जिन तीर्थ यात्रियों की मौत हुई है। उनके परिजनों से संपर्क का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल यह मार्ग अभी बंद है।

यह भी पढ़ें 👉  गौला नदी में खनन सत्र समाप्त किए जाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन..

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद राज्य के 9 जिलों में स्कूल बंद की घोषणा की गई है। स्कूलों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों को भी मंगलावर को अवकाश घोषित किया गया है। चमोली में 11 और 12 जुलाई का अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार में उत्तराखंड में मंगलवार को रेड अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत बताया गया हैं की आज पूरे राज्य में भारी बारिश होने की आशंका है,लोगों को सवाधानी बरतने के साथ-साथ प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *