उत्तराखंड : मकान मालिक की सूझबूझ से नहीं बन सका_देश को दहलाने वाला पाइप बम

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के किच्छा में आतंकवादियों ने देश को दहलाने के लिए पाइप बम बनाने के लिए कमरा किराए पर लिया। पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की पूछताछ में पता चला कि मकान मालिक की सतर्कता से बिन आई.डी.और सत्यापन के कमरा नहीं देने पर वो बैरंग लौट गए।


ऊत्तराखण्ड की शांत वादियां अब आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों के लिए इस्तेमाल की जा रही हैं। राज्य के कनेक्शन आतंकियों से जुड़ रहे हैं। उधम सिंह नगर जिले में पिछले कुछ समय से केंद्रीय जांच एजेंसियों की नजर आतंकियों से जुड़े तार के कारण तीखी हो गई है। इस बार पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथी इस्लामिक स्टेट आफ इराक एंड सीरिया (आइ.एस.आइ.एस.)से जुड़े आतंकी शाहनवाज(पकड़े गए आतंकी)की मौजूदगी उधम सिंह नगर से जुड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : गहरी खाई में गिरा पर्यटकों का वाहन ,हादसे में 3 की मौत..

पिछले दिनों राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी(एन.आई.ए.)की टीम क्राइमसीन रिक्रिएट करने आतंकी शाहनवाज को लेकर किच्छा पहुंची थी। एस.एस.पी.मंजूनाथ टी.सी.ने बताया कि माहभर पूर्व एन.आई.ए.ने एक मामले का खुलासा किया जिसमें शाहनवाज व अन्य ने बताया कि वो बम बनाने के लिए नवंबर 2021 में किच्छा आए थे।

आतंकियों ने खुलासा किया कि वो दिल्ली से बरेली और फिर पहचान छुपाने के लिए भीड़भाड़ वाले सीमांत क्षेत्र की तलाश में यहां आए। एस.एस.पी.ने बताया कि मकानमालिक की सतर्कता के चलते दो दिनों तक शाहनवाज व अन्य पर आई.डी.देने और सत्यापन कराने का दबाव बनाया गया। तीसरे और चौथे दिन भारी झगड़े के बाद शाहनवाज वापस लौट गया। एन.आई.ए.की टीम के सीन रिक्रिएट करने पर भी इसी मामले की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत : हजरत शाह कालू सैय्यदबाबा का 50 वां उर्स मुबारक 29 मई से होगा शुरू..

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *