उत्तराखंड : कई जिलों में मौसम बिगड़ने के आसार, अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर आज (रविवार) से बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है।

जबकि इन जिलों में 3,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं।मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 18 से 20 फरवरी तक मौसम बदलने के आसार हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में ED की छापेमारी से मचा हड़कंप..Video


उत्तराखंड के जिला नैनीताल में मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग, देहरादून से जारी पूर्वानुमान के अनुसार जनपद नैनीताल जनपद में 19 फरवरी 2024 से 21 फरवरी तक कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के संभावना को देखते हुए मौसम विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।

जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी नैनीताल फिंचाराम चौहान ने बताया कि वर्तमान में जनपद के पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं मध्यम वर्षा, शीत लहर के साथ साथ पाले की संभावना है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में युवक को गोली मारने वाले पकड़े गए,IPL टीम को लेकर हुई थी बहस..

इसके अलावा आतिवृष्टि/ओलावृष्टि/हिमपात से संभावित क्षति एवं मार्ग बाधित होने तथा संवेदनशील नगरीय/ग्रामीण क्षेत्रों और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं आदि से तत्परता से निपटने हेतु जनपद के समस्त संबंधित अधिकारी अलर्ट पर रहेंगे तथा क्षेत्र में तैनात अधीनस्थ समस्त कार्मिक संसाधनों सहित तैयार रहेंगे।

उन्होंने बताया जनपद में हिमपात/ओलावृष्टि, पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित होने की दृष्टिगत पेड़ों के त्वरित निस्तारण के साथ सतर्कता बनाए रखने हेतु अलर्ट पर रहेंगे। अपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि लोक निर्माण विभाग के समस्त संबंधित खण्डों द्वारा हिमपात, भूस्खलन से संवेदनशील मार्गों/स्थानों पर उक्त अवधि में जेसीबी मशीनों एवं गैंग कर्मिकों की तैनाती 24×7 सुनिश्चित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट में Whatsapp ने कहा_ भारत से चले जाएंगे,एन्क्रिप्शन तोड़ने से इंकार..

इसके साथ ही समस्त जिला/परगना/विकासखंड एवं संबंधित क्षेत्राधिकारी अपने-अपने मुख्यालय पर बने रहेंगे। अधिकारी/कर्मचारी अपने मोबाइल फोन चालु(ON) रखेंगे तथा प्रत्येक घंटे की आपदा संबंधी सूचना तहसील कंट्रोल रूम एवं जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

टोल फ्री नंबर- 1077

नम्बर — 05942-231178/231179

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *