नैनीताल : बाघ ने महिला को बनाया निवाला,ग्रमीणों में आक्रोश_घेराव-Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : जनपद नैनीताल के रामनगर में स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क के आसपास विभिन्न ग्रामीण इलाकों में बाघ का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है तथा बाघ द्वारा कई लोगों को अपना निवाला बनाने के साथ ही कई ग्रामीणों को घायल भी किया जा चुका है, बाघ के आतंक को लेकर जहां एक ओर ग्रामीण अपने घरों में कैद होने को मजबूर है तो वही बच्चे डर के मारे स्कूल भी नहीं जा रहे हैं।

शनिवार को ग्राम ढेला में इसी गांव में रहने वाली 50 वर्षीय कलादेवी गांव की ही तीन अन्य महिलाओं के साथ जंगल में लकड़ी और घास लेने के लिए गई थी, इसी बीच बाघ ने कला देवी पर हमला बोलते हुए उसे अपना निवाला बना लिया और बाघ इस महिला को करीब 2 किलोमीटर तक जंगल में घसीटता हुआ ले गया, साथ में मौजूद महिलाओं ने शोर मचाया तो बाघ की दहाड़ के बाद यह महिलाएं भी घबरा गई और गांव में आकर इसकी सूचना ग्रामीणों को दी ।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : ईंट-भट्ठे में मजदूरों को बंधक बनाए जाने के मामले में गृह सचिव से जवाब तलब

सूचना मिलने के बाद वन विभाग के कर्मचारी और ग्रामीणों ने महिला के शव को खोजने के लिए जंगल में सर्च अभियान चलाया, काफी देर बाद कला देवी का शव जंगल में लहुलुहान हालात में मिला, इसके बाद मौके पर मौजूद सैकड़ो ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ रोष बढ़ गया।

इस दौरान मौके पर मौजूद रेंज अधिकारी अजय ध्यानी के साथ भी आक्रोशित ग्रामीणों की जमकर तीखी नोंक झोंक हुई तथा रेंज अधिकारी के साथ धक्का मुक्की भी हुई, ग्रामीणों का कहना था कि लंबे समय से क्षेत्र में बाघ का आतंक बना हुआ है लेकिन विभाग द्वारा ना तो इसे पकड़ा गया और ना ही ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कोई उपाय किए गए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड हाईकोर्ट चीफ जस्टिस से मिले अधिवक्ता_कोर्ट शिफ्टिंग पर होगा बार जनमत...

उन्होंने बताया कि ग्राम ढेला और सावल्दे में यह चौथी घटना है। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कर्मचारियों को महिला का शव नहीं उठाने दिया ,ग्रामीण में मौके पर ही बाघ को गोली मारने की मांग पर अड़े गए, आपको बता दें कि इस बाघ को पकड़ने के लिए लंबे समय से संघर्ष समिति द्वारा आंदोलन भी किया जा रहा है फिलहाल मौके पर जहां एक ओर ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के नामी हॉस्पिटल समेत राज्य के 10 अस्पतालों के ख़िलाफ़ बड़ा एक्शन..

तो वहीं कॉर्बेट प्रशासन द्वारा इस क्षेत्र में वन कर्मियों द्वारा बाघ को ट्रेंकुलाइज करने के साथ ही बाघ को पकड़ने के लिए मौके पर पिंजरा लगाने की कार्रवाई की गई है ,देखना यह होगा कि अब यह बाघ पिंजरे में कब कैद होगा। ग्र मृतक कलादेवी के परिजनों ने कहा कि मृतक का सब पिंजरे में रखकर ही बाग को ट्रेंकुलाइज किया जाए वहीं अब और प्रशासन विभाग को कंट्रोलाइज करने की कार्रवाई में जुट गया है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *