उत्तराखंड : यहां DM ने पांच गांव में लगाई धारा 144,सोशल मीडिया पर नज़र, भारी पुलिसबल तैनात

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : रुड़की के दादा जलालपुर गांव में विवाद के बाद जिला प्रशासन ने पांच गांवों में धारा 144 लगा दी है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दादा जलालपुर गांव के आसपास पांच किलोमीटर के दायरे में किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं होगी. आज रुड़की संयुक्त मजिस्ट्रेट कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान जिला डीएम विनय शंकर पांडेय और जिला एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने यह बड़ी कार्रवाई की है.


जिला अधिकारी विनय शंकर पांडेय ने बताया कि दादा जलालपुर की घटना के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है, किसी को भी महापंचायत नहीं करने दी जाएगी. पुलिस अब तक इस महापंचायत में शामिल 32 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। इलाके का माहौल खराब करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। दादा जलालपुर गांव से सटे दादा पट्टी, फरकपुर, कालसो, खेलड़ी, मानक माजरा, खेदीशिकोहपुर, बहाबलपुर और सिकरौड़ा में धारा 144 लागू रहेगी.


जिला अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन इलाके पर पैनी नजर रखे हुए है और किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस दौरान जिले के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि दादा जलालपुर में धारा 144 लागू है, न कोई कार्यक्रम होगा और न ही भीड़ जुटेगी, दादा जलालपुर में पुलिस अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

काली सेना के डाडा जलालपुर में बुधवार को महा पंचायत के ऐलान के बाद गांव को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों में धारा 144 लागू कर दी गई है। महा पंचायत के लिए लगाया गया टैंट हटा दिया गया। प्रशासन का कहना है कि कानून-व्यवस्था बनायी रखी जाएगी।

33 लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है। कानून व्यवस्था बनाए रखी जाएगी। डीएम ने बताया कि हेट स्पीच के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। मंगलवार को हुई सुनवाई में डाडा जलालपुर में प्रस्तावित महापंचायत का मामला भी आया था। इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट बाद में सुप्रीम कोर्ट में दी जाएगी।

डीएम ने कहा कि हेट स्पीच के मामले में हरिद्वार जिले में पहले भी कार्रवाई हो चुकी है। डीआईजी, एसएसपी डॉ. रावत ने बताया कि गांव में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। सभी से अपील की कि सौहार्दपूर्ण माहौल को बनाए रखें। कानून व्यवस्था को अगर कोई तोड़ने की कोशिश करता है तो सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। बताया कि मामले में विवेचना जारी है।

यह पुलिस बल किया गया तैनात
पांच डिप्टी एसपी, 65 एसआई, 150 कांस्टेबल, 30 महिला कांस्टेबल, छह कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। ड्रोन से भी पुलिस पूरे क्षेत्र पर नजर रखेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *