उत्तराखंड : भारामल मंदिर के महंत की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के खटीमा में भारामल मंदिर के महंत श्री हरिगिरि महाराज की हत्या के मामले का रविवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुराने सेवादार समेत तीन लोगों ने मिलकर की थी।

25 दिसंबर 2024 को भारामल मंदिर में भंडारे के दिन तीनों आरोपियों को शराब पीने से रोककर श्रीहरिगिरि महाराज ने डांटकर भगा दिया था। जिसपर तीनों उनसे रंजिश रखने लगे थे। इसका बदला लेने के लिए चार जनवरी की आधी रात को उन्होंने मिलकर महंत की हत्या कर दी। वहीं, उनको बचाने आए सेवादार रूप सिंह बिष्ट को भी लाठियों से पीटकर मार डाला।

जबकि दूसरे सेवादार नन्हे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। नन्हें को मरा समझकर वह उसे छोड़कर चले गए थे। जबकि तीसरे सेवादार जगदीश ने पराली के ढेर में छिपकर जान बचाई थी।उन्होंने बताया कि अभियुक्तों में पीलीभीत निवासी रामपाल और उसके भाई कालीचरण और पवन कुमार को शनिवार रात को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि रामपाल और कालीचरण सगे भाई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Alert - उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने के आसार, आंधी-बारिश की चेतावनी..

कालीचरण करीब पांच साल पहले भारामल मंदिर में सेवादार रह चुका है। उसे भारामल मंदिर के सभी रास्ते मालूम थे। जबकि पवन कुमार पीलीभीत के सुनगड़ी थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। 

जानिए क्या था पूरा घटनाक्रम

5 जनवरी को भारत-नेपाल सीमा से लगे सुरई रेंज के बीहड़ जंगल में स्थित बाबा भारामल मंदिर में तीन नकाबपोश बदमाशों ने मंदिर के पुजारी सहित दो लोगों की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी थी। बदमाशों ने बाबा के एक शिष्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया जबकि दूसरे ने छिपकर जान बचाई।

यह भी पढ़ें 👉  बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले गये,पावन पल के साक्षी बने हजारों श्रद्धालु..

बाबा भारामल मंदिर पर गुरुवार अर्धरात्रि के बाद आए तीन नकाबपोश बदमाश मंदिर की चहारदीवारी फांदकर परिसर में घुसे। उन्होंने मंदिर परिसर स्थित अपनी कुटिया में सो रहे बाबा हरिगिरी (60) पर लाठी डंडों से हमला बोल नगदी छीन ली और बाबा से पूछते रहे कि और बाकी पैसे कहा हैं। बाबा की चीख पुकार सुनकर मंदिर के दूसरी ओर सो रहे शिष्य नन्हे उस ओर दौड़ा तो बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया।जिससे वह मुंह के बल गिर गया। उसे मरा समझ बदमाशों ने मंदिर परिसर के टिनशेड में सो रहे रूप सिंह 48 पुत्र फकीर सिंह पर हमला कर उसे घायल कर दिया। जबकि मंदिर में मौजूद चौथा व्यक्ति जगदीश हमलावरों को देख वहां से भागकर छिप गया। बदमाश मंदिर के दो दानपात्रों और बाबा हरिगिरि से छीनी नगदी लेकर फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,परिजनों में कोहराम

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त


1-रामपाल पुत्र बिहारीलाल निवासी रामलीला कलौनी थाना सुनगढी जिला पीलीभीत उ०प्र० हाल निवासी अमखडिया मौहम्दगंज थाना बरखेडा तह० बिसलपुर जनपद पीलीभीत उ०प्र०,
2- पवन कुमार पुत्र जीसुखलाल निवासी राजीव कलौनी थाना सुनगडी जिला पीलीभीत उ०प्र०,
3-कालीचरण पुत्र बिहारीलाल निवासी पकङिया नौगांव टीपीनगर जिला पीलीभीत उ०प्र०,

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *