उत्तराखंड : आज भारी बारिश का अलर्ट,इस जिले में अवकाश घोषित..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बुधवार को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बागेश्वर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि देहरादून समेत पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले दिनों में प्रदेशभर के अधिकतर इलाकों में तेज दौर की बारिश होने की संभावना है, जबकि पर्वतीय जिलों में तेज बारिश होने से संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा करने से परहेज करने की हिदायत भी दी गयी है। उत्तराखंड में बारिश का क्रम भले ही धीमा पड़ा हो लेकिनकुछ देर मि झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

प्रदेश में बारिश आफत बनकर बरस रही है। जिससे मार्गों में जगह-जगह मलबा आने से 4 राज्यमार्ग समेत 87 मार्ग बंद हो गए हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक देहरादून जिले में एक राज्यमार्ग और 6 ग्रामीण मार्ग, उत्तरकाशी जिले में एक राज्य और 6 ग्रामीण मार्ग, पिथौरागढ़ जिले में एक बॉर्डर और 18 ग्रामीण मार्ग, नैनीताल जिले में एक राज्य और 6 ग्रामीण मार्ग मलबा आने से बंद हैं। जबकि ऊधम सिंह नगर जिले में एक राज्य और 10 ग्रामीण मार्ग, अल्मोड़ा जिले में एक ग्रामीण मार्ग, चमोली जिले में 23 और टिहरी में 9 ग्रामीण मार्ग बंद हैं। बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

भारी बारिश के मद्देनज़र पिथौरागढ़ में अवकाश घोषित

भारी बारिश के चलते पिथौरागढ़ जिले में स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं जारी आदेश के मुताबिक जनपद मे हो रही लगातार वर्षा के कारण सुरक्षा की दृष्टि से, आपदा कंट्रोल रूम एवम जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिये गए निर्देशों के अनुपालन मे आज 07-08-2024 को जनपद पिथौरागढ़ ,पिथौरागढ के समस्त विद्यालय शासकीय, आशासकीय, निज़ी विद्यालयों, प्राथमिक एवम माध्यमिक, मे अवकाश घोषित किया जाता हैं l

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *