उत्तराखंड : मूसलाधार बारिश मचा रही तबाही, टूट कर गिर रहे पहाड़ से जान बचाकर भागे ग्रामीण.. देखिये खौफ़नाक मंज़र का वीडियो..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के धारचूला क्षेत्र में लगातार हो रही बरसात के कारण पहाड़ों से मलुवा और चट्टानें भरभराकर सड़क में आ गिरी । भूस्खलन का वीडियो बन गया, जिसमें बड़ी चट्टान साफ लुढकते दिख रही है । क्षेत्रवासियों ने चिल्लाकर घरवालों को खतरे से अवगत कराया ।


पिथौरागढ़ जिले में टनकपुर, धारचूला, तवाघाट और तिब्बत बॉर्डर को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी बरसात के चलते मलुवा आ गया । मलुवे के साथ यहां एक बहुत बड़ी चट्टान भी लुढक गई जिससे तडकोट के समीप रिहायशी क्षेत्र को खतरा बन गया । चीन और तिब्बत मार्ग में आए भूस्खलन से लगभग दो दर्जन भवनों को खतरा हो गया ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : वर्दी धारी पदों के लिए शारीरिक परीक्षा के मानकों में बदलाव तैयारी..

आज सवेरे से हो रही बरसात में तड़कोट और मल्ली बाजार के ऊपरी क्षेत्र के जंगल से भूस्खलन शुरू हुआ । धीरे धीरे मलुवा सड़क मार्ग में भर गया और देखते ही देखते पहाड़ी से चट्टानें गिरने लगी। इससे कुछ ही समय में मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया । कुछ छोटी बड़ी चट्टानों के बाद एक बड़ी चट्टान नीचे गिर गई और इससे घर की रेलिंग और बिजली के तार टूट गए । इस घटना का वीडियो बन गया जो अब जोरों से वायरल हो रहा है । भूस्खलन के दौरान स्थानीय लोगों ने दूर खड़े होकर सभी को इस खतरे से सचेत किया । गनीमत रही की भूस्खलन से मकानों को नुकसान के अलावा किसी व्यक्ति को कोई हानि नहीं हुई ।

यह भी पढ़ें 👉  भ्रष्टाचार के आरोपों की पुष्टि के बाद नैनीताल दुग्ध संघ के GM पद से हटाए गए निर्भय नारायण..

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *