चीला हादसे का Video आया सामने,कैसे दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए थे अफसर_वार्डन की खोज जारी

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के ऋषिकेश में राजाजी पार्क की चीला रेंज में ट्रायल के लिए ले लिया गया इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) दुर्घनाग्रस्त हो गया था। वाहन में अफसर और वनकर्मी सवार थे। हादसे में दो रेंजर समेत चार लोगों को मौके पर ही मौत हो गई और वार्डन छिटककर चीला नहर में जा गिरीं।

इस दर्दनाक हादसे का अब बेहद भावुक कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से सभी अफसर नए वाहन में बैठकर हंसी खुशी निकले थे। और पलक झपकते ही दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। चीला नहर गिरी वार्डन की खोज के लिए एसडीआरएफ ने तकरीबन तीन घंटे रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली।जबकि पार्क की वन्य जीव प्रतिपालक चीला नहर में गिर कर लापता हो गई है। वहीं घटना में पांच अन्य लोग घायल हैं। जिनको उपचार के लिए एम्स में भर्ती किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ध्यान दें : हल्द्वानी से नैनीताल-भीमताल जाने वालों के लिए ट्रैफिक प्लान जारी

चीला रेंज में एक इंटरसेप्टर वाहन का ट्रायल किया जा रहा था। पार्क प्रशासन को वाहन पेट्रोलिंग व जानवरों के रेस्क्यू के लिए मिला था। ट्रायल के लिए वाहन में वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी, वन क्षेत्राधिकारी शैलेश घिल्डियाल, उपवन क्षेत्राधिकारी प्रमोद ध्यानी, चिकित्सक राकेश नौटियाल के अलावा कुलराज सिंह, हिमांशु गोसाई, सैफ अली खान, अंकुश, अमित सेमवाल व अश्विन बीजू सवार थे। बताया जा रहा है कि वाहन चीला से ऋषिकेश की ओर आ रहा था।

चीला विद्युत गृह से कुछ आगे अचानक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया। और बाद में चीला शक्ति नहर के पैराफिट से जा टकराया। पेड़ से टकराने के दौरान कुछ लोग छिटक कर खाई में जा गिरे।वहीं वाहन में सवार वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी नहर में जा गिरी। वाहन के पीछे चल रहे एक अन्य वाहन के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व पार्क प्रशासन को दी। साथ ही रेस्क्यू भी शुरू किया।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट_ऐसे चेक करें नतीजे

मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग के कर्मचारियों ने घायलों को खाई से निकाल कर उपचार के लिए एम्स पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने मृतक शैलेश घिल्डियाल (रेंज अधिकारी), प्रमोद ध्यानी (डिप्टी रेंजर), सैफ अली खान पुत्र खलील उल रहमान, कुलराज सिंह को मृत घोषित कर दिया था। वहीं हिमांशु गोसाई पुत्र गोविंद सिंह (वाहन चालक), राकेश नौटियाल राजाजी नेशनल पार्क, अंकुश, अमित सेमवाल (चालक), अश्विन बिजू (24 वर्ष) (चालक) शामिल थे। वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी लापता चल रही हैं। जिनकी तलाश के लिए एसडीआरएफ जिला शक्ति नहर में सर्च अभियान चला रही है। कुलराज सिंह व अंकुश वाहन बनाने वाली कंपनी के कर्मचारी बताए जा रहे हैं। उक्त दोनों वाहन का ट्रायल करा रहे थे।

वाहन में बैठे लोगों की संख्या पर भी संशय बना हुआ है। विभाग के अनुसार वाहन में 10 लोग सवार थे। जिनमें चार की मौत हो चुकी है। पांच घायल है। और एक लापता चल रही हैं। जबकि प्रत्यक्ष दर्शियों ने दो लोगों के चीला नहर में बहने की बात कही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने एक महिला व एक पुरुष को नहर में बहते देखा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड हाईकोर्ट बार ने खंडपीठ के शिफ्टिंग आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का प्रस्ताव किया पारित

वाहन कंपनी पर मुकदमा दर्ज

ऋषिकेश की चीला रेंज में नए वाहन के ट्रायल के दौरान हुए हादसे बाद अब वाहन कंपनी और चालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, हादसे के बाद से नहर में डूबकर लापता वार्डन की तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर रात वन क्षेत्राधिकारी गौहरी रेंज राजाजी टाइगर रिजर्व राजेश चंद्र जोशी की लिखित तहरीर पर थाना लक्ष्मण झूला में आसका व प्रवेग कंपनी के प्रबंधक व चालक अश्वनी बीजो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं, वार्डन की तलाश में एसडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है, लेकिन तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिला।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *