Rudrpur : भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अतिक्रमण पर गरजी JCB_46 मकान ध्वस्त..Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : जनपद ऊधमसिंह नगर में रुद्रपुर के भगवानपुर एनएच 74 किनारे सरकारी जमीन पर वर्षो से रह रहे 46 मकानों पर आज हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन का बुलडोजर चला है। इस दौरान सात जेसीबी और एक पोकलैंड की मदद से मकानों को ध्वस्त किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र को भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था।

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले बही भगवानपुर में एनएच 74 सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को स्थानीय लोगो और विधायक के विरोध का सामना करने के बाद आज प्रशासन दल बल के साथ भगवानपुर पहुंचा। जिसके बाद एक के बाद एक 46 पक्के मकानों को टीम ने जमीदोष कर दिया। इस दौरान भगवानपुर को छावनी में तब्दील किया हुआ था।

दरअसल हाईकोर्ट ने एक आदेश पर एनएच 74 किनारे अवैध रूप से वर्षो से रह रहे 46 परिवारों को हटाने के निर्देश दिए गए थे। 11 जुलाई को प्रशासन, पुलिस टीम, एनएच की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची थी जिसके बाद भारी विरोध के बीच टीम को बैरंग लौटना पड़ा था। इस बीच पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोगो के बीच तीखी नोकझोक भी हुई थी।

जिसके बाद आज पूरी तैयारियों के बाद प्रशासन, एनएच, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान जनपद की तमाम पुलिस फोर्स को भगवानपुर में तैनात किया था।


जिले के एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आज जिला प्रशान ने भगवानपुर एनएच 74 के किनारे से अतिक्रमण हटाने का कार्य किया गया है। 46 भवनों को ध्वस्त करने के आदेश कोर्ट से प्राप्त हुए थे। सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *